पाकिस्तान से पहुंची 50 करोड़ से ज्याद की हेरोइन बरामद…

बाड़मेर ,02 जुलाई । राजस्थान में बाड़मेर से सटी पाकिस्तान सीमा के पास से बीएसएफ, एनसीबी और स्थानीय पुलिस ने हेरोइन के 11 पैकेट बरामद किए हैं। सुरक्षा एजेंसिंयों से मिले इनपुट के आधार पर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के केलनोर इलाके के एक गांव में ये संयुक्त कार्रवाई की गई।

बॉर्डर के सिर्फ 150 मीटर दूर एक खेत से ये हेरोइन बरामद की गई है। हेरोइन के 11 पैकेट इंटरनेशनल कॉफी ब्रांड के पैकेट में पैक किए गए थे। बरामद की गई हेरोइन हाई क्वालिटी की है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 55 करोड़ रुपए आंकी गई है।

दरअसल, बाड़मेर में पाकिस्तान बॉर्डर से हेरोइन की खेप आने की सूचना सुरक्षा एजेंसिंयों द्वारा दी गई थी। जिसके अधार पर बीएसएफ, एनसीबी और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

इस दौरान सीमावर्ती क्षेत्र के बिजराड़ थाना अंतर्गत हूरों का तला गांव में एक पेड़ के नीचे छिपाकर रखे गए 2 बैगों में से हेरोइन के 11 पैकेट बरामद किए। ये हेरोइन इंटरनेशनल कॉफी ब्रांड के पैकेट में पैक थे। इस हाई क्वालिटी की हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 55 करोड़ रुपए के करीब आंकी गई है। जांच एजेंसियां ने हेरोइन को लेकर जांच शुरू कर दी है।