चोरी कर भाग रहे 2 चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ा और पुलिस को सौंपा

रायपुर ,02 जुलाई  कौन कहता है कि आज के समय में कोई किसी का साथ नहीं देता है। जरुरत पड़ने पर पडोसी तो क्या गांव वाले भी साथ खड़े हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला मंदिर हसौद के ग्राम दरबा में देखने को मिला, जहां घर में घुसकर चोरी करने वाले 2 चोरों को ग्रामवासियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। मामला मंदिर हसौद थाना क्षेत्र का है।

दरअसल ग्राम दरबा निवासी ओमप्रकाश पटेल जो फेब्रीकेटर का काम करता है 1 जुलाई को काम से सरीखेड़ी गया था। इस दौरान उसकी पत्नी का फोन आया कि उनके घर में 2 अज्ञात व्यक्ति घुस आये और सोने-चांदी के जेवरात और नगदी चुराकर एक्टिवा में भाग रहे हैं। ओमप्रकाश ने फ़ौरन गांव में अपने परिचित को फोन कर घटना बताई। गांव वालों की सतर्कता और सूझबूझ से दोनों चोर पकड़े गए। दोनों लड़को का नाम पूछा तो उन्होंने अपना नाम पंकज सारथी एवं अक्कू बंगोलिया बताया।

दिनदहाड़े चोरी की सूचना पर थाना मंदिर हसौद पुलिस की टीम पहुंची और आरोपी पंकज सारथी एवं अक्कू बंगोलिया को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी के सोने-चांदी के जेवरात, नगदी रकम तथा घटना में प्रयुक्त एक्टिवा जब्त कर आरोपियों के विरूद्ध थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमांक 343/23 धारा 454, 380, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की।

आरोपी पंकज सारथी शातिर चोर है जिसके विरूद्ध थाना पलारी जिला बलौदा बाजार में वाहन चोरी के 7 प्रकरण दर्ज है, जिनमें वह जेल निरूद्ध रह चुका है।

गिरफ्तार आरोपी
पंकज सारथी पिता संतोष सारथी उम्र 25 साल निवासी पलारी थाना पलारी जिला बलौदा     बाजार।
अक्कू कुमार बंगोलिया पिता हेराल्ड़ बंगोलिया उम्र 28 साल निवासी गुढ़ियारीपारा थाना आरंग रायपुर।