वर्ल्ड कप से पहले अचानक क्यों ऋषभ पंत ने बदली अपनी डेट ऑफ बर्थ? यहां जानें कारण

नईदिल्ली : भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत इन दिनों कार एक्सीडेंट के बाद अपनी इंजरी से रिकवर हो रहे हैं. इसी बीच पंत ने भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 से पहले अपने इंस्टाग्राम बायो में बड़ा बदलाव किया है. दरअसल, भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने अपनी दूसरी डेट ऑफ बर्थ 05/01/23 लिखी है. पंत ने अपने एक्सीडेंट को लेकर इस दूसरी डेट ऑफ बर्थ को शेयर किया.

पिछले साल पंत एक कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हुए थे. दिल्ली से अपने घर रुड़की की ओर जाते हुए 30 दिसंबर, 2022 को पंत का एक्सीडेंट हो गया था. एक्सीडेंट के बाद पंत को वहां के स्थानीय लोगों ने हॉस्पिटल पहुंचाया था. इस दुर्घटना के बाद पंत की कई सर्जरी हुईं. हालांकि, इन दिनों यह स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ नेशनल क्रिकेट अकेडमी में है, जहां वो रिहैब की प्रक्रिया से गुज़र रहे हैं. वहीं पंत की रियल डेट ऑफ बर्थ की बात करें तो वो 4 अक्टूबर, 1997 है.

अच्छी तरह रिकवर हो रहे हैं पंत 

एक्सीडेंट के बाद पंत की हालत में काफी सुधार आया है. हाल ही में बल्लेबाज़ ने एक वीडियो शेयर की थी, जिसमें वो बिना किसी सहारे के सीढ़ियां चढ़ते हुए दिखाई दे रहे थे. एनसीए में पंत अपनी रिकवरी के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पंत वर्ल्ड कप तक वापसी कर सकते हैं, हालांकि इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

बता दें कि पंत ने हाल ही में एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल मौजूद थे. केएल राहुल भी इन दिनों अपने रिहैब के चलते एनसीए में मौजूद हैं. आईपीएल 2023 में एक मैच में फील्डिंग के दौरान राहुल के पैर में चोट लगी थी. राहुल ने कुछ वक़्त पहले ही सर्जरी करवाई थी. 

इसके अलावा भारतीय स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर भी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवरी के लिए मौजूद हैं. बुमराह और अय्यर ने बैक इंजरी के चलते सर्जरी करवाई थी, जिसके बाद वो रिहैब की प्रक्रिया से गुज़र रहे हैं.