बदमाशों ने दलित युवक पर किया धारदार हथियार से हमला….

बाड़मेर दलित युवक घर से अपने रिश्तेदार के घर जा रहा था. बीच रास्ते में कुछ बदमाशों ने धारदार हथियार से युवक पर जानलेवा हमला कर दिया. शोर मचाने पर बदमाश युवक को छोड़कर भाग गए। दलित युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। देर रात इलाज के दौरान युवक की जोधपुर में मौत हो गई।

घटना डूंगरपुरा सनौ गांव के बाड़मेर चौहटन थाना क्षेत्र की है. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस ने चार बदमाशों को हिरासत में लिया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जमीन विवाद को लेकर हमला किया गया।

डूंगरपुरा निवासी बलवंतराम पुत्र सूरजराज भील ने पुलिस को रिपोर्ट दी है। इसके अनुसार बेटा पेमाराम 17 जून की शाम करीब चार बजे अपने पड़ोसी गुमनाराम से मिलने जा रहा था। इस दौरान रास्ते में 5-7 बदमाशों ने पेमाराम पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। बदमाशों ने फरसा, डहरिया और तलवार से हमला कर दिया।

इससे युवक के सिर व हाथ-पैर में गंभीर चोटें आई हैं। शोर मचाने पर परिजन व पड़ोसी मौके पर पहुंच गए। युवक को मरा हुआ समझकर बदमाश मौके से फरार हो गए। वहां से चौहान को निजी वाहन से अस्पताल ले जाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद बाड़मेर रेफर कर दिया गया है। जिला अस्पताल में स्थिति गंभीर होने पर रात को ही उसे जोधपुर रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान देर रात युवक की मौत हो गई।

चौहटन थानाधिकारी भुट्टाराम के अनुसार युवक पर हमला करने वाले चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच में अगर और नाम सामने आएंगे तो उन्हें भी हिरासत में लिया जाएगा। शुरुआती जांच में हमले के पीछे जमीन विवाद सामने आ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक पेमाराम (29) की शादी 8 साल पहले हुई थी. के दो बच्चे हैं। मौत की खबर के बाद घर में मातम पसर गया है। उधर, रो-रोकर परिवार व पत्नी की हालत बिगड़ती जा रही है।