बात बेबाक : Rg बना कबीरधाम पुलिस के लिए चैलेंज

कवर्धा ,20 जून  नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव की सोशल मीडिया में ख्याति को देख कर शहर में उनके आगमन को लेकर लोगो मे पहली बार उत्सुकता देखी गई कि अब कवर्धा वाले भी उनकी रील्स में शोसल मीडिया में दिखाई देंगे। उनकी कार्यवाही की शैली और सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले रील्स को देख आम नागरिक भय में हेलमेट खरीदने लगे, नम्बर प्लेट दुरस्त कराने लगे कि कब कौन मोटर वेहिकल एक्ट में फस जाय और रील बन कर सोशल  मीडिया में वायरल हो जाय।

आम जनता में साहब का खौफ तो काफी है किंतु अपराधियों, नशेड़ियों, चोरी का समान खरीदते कबाड़ियों, शराबियों, सड़को पर जाम लगाते दुकानदारों, वाहन चालकों पर कोई खौफ नही। यातायात व्यवस्था ठप हो गई हैं, लोग सिग्नल को ग्रीन होने के पहले ही पार कर जाते है। लाखों की लागत से नगर के चौक चौराहों पर लगे पोलिस विभाग के ही सीसी टीवी दम तोड़ चुके है।



भगवाकाण्ड के बाद संवेदनशील हो चुके नगर में मंदिरों और अन्य प्रतिष्ठानों में स्प्रे पेंट के माध्यम से Rg लिख कर लोगो की भावनाओ से खिलवाड़ करते मानो कबीरधाम पोलिस को चैलेंज किया जा रहा आ दम है तो पकड़ के दिखा । मंदिर सहित अन्य जगहों पर स्प्रे पेंट से लिखे Rg को लेकर शोसल मीडिया में लगातार बहस चालू है। लोग पुलिस प्रशासन की कार्यवाही और पुलिसिया गस्त पर सवाल उठाने लगे है।

सोशल मीडिया की माने तो Rg पुलिस के लिये चैलेंज है। कोई इसे सनकी आशिक बता रहा तो कोई राजनीति से जोड़ रहा। जितने लोग उतनी बात हो रही है।बहरहाल Rg की गर्दन तक कब तक कानून के लंबे हाथ पहुंचते है और सम्पात्ति विरूपण सहित अन्य धाराओं में अपराध कायम होता है समय के गर्भ में है। फिलहाल तो शहरवासियों को नए कप्तान साहब की शहर में उपस्थिति और उनके रील्स का इंतज़ार है।