ICC ODI WC: PCB ने अभी तक नहीं दी 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए सहमति, अब ICC को बताई यह नई शर्तें

नईदिल्ली I भारत में इस साल के आखिर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के आधिकारिक शेड्यूल का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमी काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं. एशिया कप को लेकर बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच विवाद सुलझ जाने के बाद सभी को उम्मीद थी कि अब वर्ल्ड कप को लेकर भी सारी चीजें साफ हो जायेंगी. लेकिन अब PCB अध्यक्ष नजम सेठी ने अपने बयान से सभी को चौंका दिया.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के हिस्सा लेने का फैसला सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा. नजम सेठी के इस बयान के बाद अब आईसीसी के लिए भी आधिकारिक शेड्यूल का एलान करना अभी आसान नहीं होगा.

नजम सेठी ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि जहां तक भारत और पाकिस्तान की बात है, तो इस पर ना ही बीसीसीआई और ना ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कोई फैसला ले सकता है. इसमें दोनों देशों की संबंधित सरकारों पर ही फैसला निर्भर करता है. इसी कारण भारत में अपनी टीम भेजने का फैसला हम सरकार की मंजूरी के अनुसार ही कर पायेंगे.

हम कहां खेल सकते यह सरकार तय करेगी

पीसीबी अध्यक्ष ने आगे कहा कि हम अहमदाबाद में खेलेंगे या नहीं उसको लेकर समय आने पर तय होगा कि हम भारत खेलने जा रहे या नहीं. हमारी सरकार यह तय करेगी कि यदि हम खेलने जायेंगे तो कहां पर खेल सकते हैं और कहां नहीं. हमारा फैसला इन 2 अहम शर्तों पर निर्भर करता है.

एशिया कप 2023 के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के प्रमुख जय शाह सहित सभी हिस्सा वाले देशों के बोर्ड ने पाकिस्तान द्वारा आयोजन को लेकर दिए गए हाइब्रिड मॉडल पर खेलने पर सहमति दे देने के बाद नजम सेठी के इस बयान से सभी को आश्चर्य जरूर हुआ है.