महापौर ने निर्माणाधीन नाले का निरीक्षण किया

कोरबा 16 जून 2023 – नगर पालिक निगम कोरबा के महापौर राजकिशोर प्रसाद द्वारा निरंतर वार्डो में किये जा रहे दौरे की कड़ी में आज वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस में निर्माणाधीन नाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दरम्यान वार्ड में निर्मित नालों के निर्माण की प्रगति का निरीक्षण करते हुए वार्डवासियों से मुलाकात की। नाला निर्माण निरीक्षण के दरम्यान प्राक्कलन का पालन न करने पर अधिकारियों एवं निर्माण एजेंसी को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्धारित मानक के अनुरूप कार्य करने हेतु महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने निर्देशित किया। साथ ही उन्होने कहा कि चूंकि बरसात के समय में नालों के भराव से बस्ती वासियों को अच्छी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, अतः बारिश से पूर्व नालों की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के साथ निर्धारित समय पर नाला निर्माण पूर्ण करने हेतु निर्माण एजेंसी को आदेशित किया।


महापौर श्री प्रसाद ने कहा कि माननीय राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के दिशा निर्देशन में वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस बस्ती की विभिन्न बस्तियों व मोहल्लों की साफ-सफाई व्यवस्था, पेयजल आपूर्ति व्यवस्था, स्ट्रीट लाईट व्यवस्था, नाला निर्माण कार्य आदि का भ्रमण कर जायजा लिया तथा किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उन्हें तुरंत अवगत कराने का आग्रह किया ताकि आमजन मानस को उनकी समस्याओं से यथा समय निराकरण किया जा सके।


महापौर श्री प्रसाद ने कहा कि वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस मैंगजीनभांठा के सी.डी.-01 से सी.डी.-02 तक नाला की वार्डवासियों की काफी पुरानी मांग थी, वार्ड में पूर्व निर्मित सड़क पर राहगीरों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था एवं आये दिन हादसे होने की संभावनाएं बनी रहती थी। इन नालों के बनने के उपरांत लोगों को आवागमन में सुविधा मिलने के साथ ही दुर्घटनाओं से भी बचाव हो सकेगा। उन्होने निर्माण एजेंसी को कहा कि विभाग द्वारा निर्धारित मापदण्ड के अनुरूप कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष रूप से ध्यान दिया जावे ताकि बारिश के समय होने वाले पानी के जमाव से नाला क्षतिग्रस्त न होने पावे एवं राहगीरों को भी किसी प्रकार की जनहानि न भोगनी पडे़।  निरीक्षण के दरम्यान साथ में एल्डरमेन रामगोपाल यादव, मोनू श्रीवास, गायत्री चन्द्रा, राजेश तिवारी निगम के अधिकारी कर्मचारियों सहित अन्य वार्डवासी उपस्थित रहे।