कश्मीर के होटल में लगी आग, देहरादून के बुजुर्ग पर्यटक की मौत, 4 कर्मचारी भी आए चपेट में

नईदिल्ली I दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक होटल में सोमवार (12 जून) को आग लगने से बड़ा हादसा हो गया. यहां के पहलगाम एरिया के एक होटल में आग लगने से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के रहने वाले एक बुजुर्ग पर्यटक की मौत हो गई, जबकि चार कर्मचारी घायल हो गए.

एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को पहलगाम इलाके के एक होटल में आग लग गई, इस दौरान वहां अपने परिवार के साथ रुकी एक बुजुर्ग पर्यटक की जान चली गई, जबकि आग बुझाने के दौरान होटल के चार कर्मचारी घायल हो गए. अधिकारी ने कहा कि आग बुझाने के तुरंत बाद देहरादून के भूपिंदर गिल (75) का शव होटल के अंदर पाया गया, जबकि इस संबंध में जांच की जा रही है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.


 
होटल कर्मचारी अस्पताल में भर्ती

वहीं, होटल के घायल कर्मचारियों की पहचान सीर अनंतनाग निवासी मेहरान पैरी (25), कटसू बिजबेहरा निवासी यासिर अहमद (24), पहलगाम निवासी नवीद अहमद लोन (20) और लरीपोरा पहलगाम निवासी तारिक अहमद भट (27) के रूप में हुई है. अधिकारी ने कहा कि तीन कर्मचारियों को प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है, जबकि एक कर्मचारी का इलाज चल रहा है.

आग किस वजह से लगी?

उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है और आगे की जांच की जा रही है. फायर सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि पहलगाम घाटी में दोपहर के समय होटल से भीषण आग लगने की सूचना मिली थी. आग ने होटल को भारी नुकसान पहुंचाया और आग लगने के बाद होटल में रहने वाले परिवारों में से एक ने एक सदस्य के लापता होने की सूचना दी.