शादी के बंधन में बंधने से पहले बंधक बने दूल्हा-दुल्हन, पुलिस सुरक्षा में पहुंचे सीमा के उस पार छत्तीसगढ़…जानिए पूरा मामला…

मध्यप्रदेश के शहडोल जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बराती छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश के शहडोल बारात लेकर पहुंचे हुए थे। जहां बंधन में बंधने से पहले ही गांव के कुछ नशेड़ियों ने दूल्हा-दुल्हन को बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट कर दी।

मामले की सूचना अमलाई थाने को लगी। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने विवाद को शांत कराया और दुल्हा-दुल्हन को बंधक से मुक्त कराया। वहीं बारातियों को मध्य प्रदेश सीमा के उस पार तक पुलिस सुरक्षा में छत्तीसगढ़ भेज दिया गया है।

जानकारी अनुसार मामला शहडोल जिले के अमलाई थाना इलाके का है। जहां छत्तीसगढ़ के पेंड्रा जिले के पेरू पारा से दूल्हा अजय शहडोल जिले के अमलाई थाना एरिया के बकहो नगर पंचायत के खाले टोला वार्ड नंबर-1 में बारात लेकर पहुंचा था। जहां किसी बात को लेकर नशे में धुत गांव वालों और बारातियों के बीच वाद-विवाद हो गया। इसी दौरान नशे में धुत कुछ शराबी ग्रामीणों ने बारातियों के साथ मारपीट की, गाड़ियों के कांच तोड़े और दुल्हा-दुल्हन को बंधक बना लिया। बरातियों के साथ जमकर मारपीट भी की। इस मारपीट में कई बाराती घायल भी हो गए हैं।

अमलाई थाना प्रभारी जेपी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय गांव वालों कि नशे की हालत में बारातियों से विवाद किया था। जिस पर मारपीट की घटना भी हुई है। दोनों पक्षों की शिकायत पर दोनों पक्षों पर केस दर्ज कर लिया गया है। बारातियों को सुरक्षित मध्य प्रदेश की सीमा के उस पार छत्तीसगढ़ तक पहुंचा दिया गया है।