IND vs AUS 1st Day: हेड बने सिरदर्द, स्मिथ का दिखा मास्टर क्लास; पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने जड़ दिए 327 रन

नई दिल्‍ली। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल मैदान में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बना लिए हैं। ट्रैविस हेड (146*) और स्टीव स्मिथ (95*) क्रीज पर बने हुए हैं।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। उस्मान ख्वाजा बिना खाता खोले सिराज की गेंद पर आउट हो गए। वहीं, डेविड वॉर्नर 43 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। दूसरे सत्र की शुरुआत में शमी ने लाबुशेन (26) को क्लीन बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई।

तीसरे सत्र में भारत को नहीं मिला कोई विकेट

ऑस्ट्रेलिया ने 73 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। भारत ने दबाव बनाए रखा, लेकिन ट्रैविस हेड और स्मिथ ने संभल कर खेलते हुए तेजी से रन बनाने जारी रखे। दोनों ने चाय काल तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। इस बीच ट्रैविस हेड ने अपना अर्धशतक पूरा किया। तीसरे सत्र में हेड ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का छठवां शतक जड़ा।

हेड और स्मिथ के बीच नाबाद 251 की साझेदारी

हेड और स्मिथ के बीच चौथे विकेट के लिए नाबाद 251 की साझेदारी हुई। आखिरी सत्र में भारत को कोई विकेट नहीं मिला। हालांकि, कई मौके बने, लेकिन भारतीय टीम उन्हें भुना नहीं पाई। ट्रैविस के शतक के बाद स्मिथ ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। हेड ने 156 गेंद पर नाबाद 146 रन बनाए। वहीं, स्मिथ ने 227 गेंद पर नाबाद 95 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से शमी, सिराज और शार्दुल को एक-एक विकेट मिला।