हाथ पर लिखा ‘Mood Off , जीवन बर्बाद, प्रशांत को मत छोड़ना पापा’, बेवफाई बर्दाश्त नहीं हुई तो युवती ने दी जान

एटा जिले के थाना पिलुआ क्षेत्र में रहने वाली युवती को उसके प्रेमी ने धोखा दे दिया। पहले प्यार, संबंध और शादी के लिए राजी करने के बाद इनकार कर दिया। इससे परेशान हुई युवती ने फंदा लगा जान दे दी। मरने से पहले युवती ने हाथ पर प्रेमी का नाम लिख उसके खिलाफ कार्रवाई करने की बात लिखी। युवती की मौत के बाद स्वजन में हाहाकार मचा है।

दवा प्रतिनिधि से हुआ था प्रेम

थाना पिलुआ क्षेत्र निवासी एक युवती का छह माह पहले थाना जैथरा क्षेत्र नगला कमले निवासी दवा प्रतिनिधि प्रशांत से प्रेम हो गया। पहले दोनों चोरी छिपे मिलते रहे। बाद में युवक ने लड़की और उसके स्वजन ने शादी करने की बात रखी। लड़की के पिता ने बताया कि युवक के कहने पर उसके मौसा वीरेंद्र से शादी की बात तय की। इस पर युवक लड़की के घर आने जाने लगा। इसके बाद युवक कहने लगा कि उसके पिता शादी से इनकार कर रहे हैं। इस पर युवती के पिता ने 28 मई को फिर से युवक के पिता और रिश्तेदारों से बात की। जिस पर उन्होंने पिता को शीघ्र गोद भरने की बात कहते हुए शांत कर दिया।

युवती ने काट ली हाथ की नस

दूसरी तरफ जब युवक ने युवती से फोन पर बातचीत करनी बंद कर दी तो उससे परेशान होकर 29 मई को लड़की ने हाथ की नस भी काट ली। इस पर पिता ने फिर से लड़का पक्ष के लोगों से बातचीत की। जिसके दौरान उन्होंने शादी करने से साफ इनकार कर दिया। पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे युवती के पिता ने बताया कि शादी से मना करने से आहत हुई बेटी ने शुक्रवार 11 बजे घर के पास बने खंडहर मकान में जाकर फंदा लगा आत्महत्या कर ली। थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि पिता की तरफ से दी गई तहरीर पर प्रशांत, उसके पिता राजबहादुर, मां नेकसी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

मूड आफ: जीवन बर्बाद, प्रशांत को मत छोड़ना पापा

मूड आफ, स्पाइल माई लाइफ, प्रशांत को मत छोड़ना पापा। युवती ने यह शब्द अंतिम समय में अपनी हथेली पर लिखे। जिसने भी पढ़ा उसकी संवेदनाएं युवती के प्रति उमड़ पड़ीं। हथेली पर लिखे शब्द युवती के दर्द को बयां कर रहे थे। मौत का आलिंगन करते वक्त जब युवती ने यह सब लिखा होगा, उस समय के बारे में सोचकर सब दुखी थी। लड़के को कोस रहे थे, जो प्रेम का अर्थ ही नहीं समझ पाया और उसके पीछे प्रेम दिवानी ने जान दे दी। युवती ने अपने पापा से भी मार्मिक अपील की है कि प्रशांत को मत छोड़ना।

आरोपित के खिलाफ की एफआइआर दर्ज

पुलिस भी संवेदनाओं की इस ज्वार को समझ गई और तत्काल ही आरोपितों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कर ली। इसमें कोई दोराय नहीं कि हाथ पर लिखे युवती के शब्द मजबूत साक्ष्य बनेंगे। पुलिस भी ऐसा ही कह रही है। यह घटना उन लोगों के लिए सबक भी है. जो प्रेम जताकर भावनाओं से खिलवाड़ करते हैं। गांव के लोग कह रहे हैं कि गलत हुआ। दोषी को सबक मिलना चाहिए। इतना ही नहीं युवती ने अपने हाथ पर गमगीन मुद्रा वाली इमोजी भी बनाई है। युवती ने अपनी कापी पर भी हाथ पर लिखीं बातें लिखी हैं।

पिता का तुड़वा दिया था मोबाइल

शादी की बात होने के बाद प्रेमी युवती के घर रिश्तेदार बनकर आता जाता था। जिस पर युवती के स्वजन उसे रिश्तेदार मानते हुए सम्मान देते थे। युवक लड़की को कई बार बाजार भी सामान खरीदारी के लिए लेकर गया था। पिता ने बताया कि शादी से इनकार करने से पहले आरोपित युवक ने उसकी लड़की से पूछा था.

कि वह उससे प्यार करती है तो वह पिता के मोबाइल को तोड़ दे। इस पर युवती ने प्रेमी की बात रखने के लिए पिता का मोबाइल भी तोड़ दिया था। इस पर जब पिता ने मोबाइल तोड़ने का कारण पूछा तो युवती ने कहा कि प्रशांत मेरी परीक्षा ले रहा था। उसे दिखाने के लिए मोबाइल तोड़ दिया।