WTC फाइनल के लिए हरभजन सिंह ने चुनी भारतीय प्लेइंग-11, इस खिलाड़ी को बताया गेमचेंजर

नईदिल्ली : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स अपनी-अपनी राय पेश कर रहे हैं. इसी बीच पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भी मुकाबले के लिए अपनी भारतीय प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया. पूर्व दिग्गज स्पिनर ने अपनी टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया, जिसे उन्होंने ‘गेमचेंजर’ बताया. 

हरभजन सिंह ने ऐसी चुनी प्लेइंग इलेवन

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम का चुनाव किया. उन्होंने बात करते हुए कहा, “रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे. पुजारा नंबर तीन पर उतरेंगे, जो शानदार फॉर्म में हैं. विराट कोहली नंबर चार पर होंगे. कोहली भी अच्छी फॉर्म में दिखे हैं. उन्होंने इंग्लैंड पहुंचकर अभ्यास शुरू कर दिया है. कोहली टेस्ट खेलना पसंद करते हैं. रहाणे नंबर पांच पर होंगे. आईपीएल में रहाणे का बल्ला का खूब चला. इसी प्रदर्शन के चलते उन्हें मौका मिला. टीम मैनेजमेंट ने अनुभव को तरजीह दी.”

इस खिलाड़ी को बताया ‘गेमचेंजर’

हरभजन सिंह ने आगे कहा, “नंबर छह पर केएस भरत और ईशान किशन को लेकर बात करें. अगर आपको गेमचेंजर चाहिए तो ईशान किशन को खिलाना चाहिए. पहले इस नंबर केएल राहुल थे, जिन्हें मैं बैक कर रहा था, लेकिन वो चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए. आप कहेंगे कि मैं ईशान किशन को क्यों कहे रहा हूं जबकि वो अचानक टीम में आए हैं. यह सिर्फ एक मैच है. ज़्यादा किंतु-परंतु वाली बात ना करिए. जो इम्पैक्टफुल खिलाड़ी आपको मैच जिता सकते हैं, उन्हें बैक करिए. ईशान नई गेंद खेलना जानते हैं और वो पंत की तरह ताबड़तोड़ बैटिंग कर सकते हैं. उनका लेफ्टी होना भी फायदेमंद है.”

हरभजन ने टीम को आगे बढ़ाते हुए कहा, “सात नंबर पर सर जडेजा हैं. जडेजा की जिनती तारीफ करें, उतनी कम है. उन्होंने आईपीएल में अच्छी गेंदबाज़ी की और फाइनल में छक्का-चौका लगाकर चेन्नई को चैंपियन बनाया. मैं टीम में सिर्फ एक ही स्पिनर चुन रहा हूं.”