छत्तीसगढ़ में कोरोना के 55 नए मरीज मिले

रायपुर ,17 मई । छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई। प्रदेश भर में 2593 नमूनों की जांच में 55 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं 99 लोगों को इलाज के बाद छुट्‌टी दी गई है। इस बीच किसी मरीज की जान नहीं गई। बढ़ते संक्रमण के मामले में एक तरह से यह छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है। प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है और किसी भी मौत की खबर नहीं है।

प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित 18 मरीज दुर्ग जिले से मिले हैं। इसके बाद रायपुर जिले में 6 मरीजों की पुष्टि हुई है। बलौदाबाजार में 5 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, कोरिया से भी मरीजों की संख्या 5 है। इसी तरह कांकेर से 4, धमतरी से 4 और बालोद से 3 मरीज मिले है। बिलासपुर जिले में 2 मरीजों की पुष्टि हुई है। रायगढ़ में 2 और राजनांदगांव से भी 2 मरीज कोरोना पॉजिटिव है।

महासमुंद से 1, बेमेतरा से 1, सरगुजा से 1 और मुंगेली से भी 1 कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या जरूर घटी है लेकिन बीते दिनों ये संख्या कम होते 18 तक पहुंच गयी थी लेकिन अब फिर एक बार संख्या कुछ बढ़ी है। इसकी वजह स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार टेस्टिंग को बताया जा रहा है लेकिन इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।

कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।