Pandit Dhirendra Krishna Shastri : भारी विवाद के बाद भी पटना में शुरू हुई बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा

Pandit Dhirendra Krishna Shastri : भारी विवाद के बाद भी पटना में शुरू हुई बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा। बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री इस समय लगातार सुर्खियों में बने हुए है हालाकि ये भी कह सकते है की वो कब सुर्खियों में नहीं रहते। इस समय धीरेन्द्र शास्त्री पटना में होने वाली कथा को लेकर चर्चा में है। कथा की सुरुवात 13 मई शनिवार से होने जा रही है। इस कथा का आयोजन पटना से 25 किमी दूर नौबतपुर में होगा।आपको बता दे आज कलश यात्रा के बाद से ही इस कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत कर दी गई है।

जिला प्रशासन ने की बाबा की कड़ी सुरक्षा

आज से हनुमंत कथा का शुभारंभ भी हो चुका है। आपको बता दे इस कार्यक्रम का आयोजन बहुत बड़े स्तर पर किया जा रहा है। जिसके लिये पटना जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। बाबा की सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिये कड़ी से कड़ी व्यस्था की गई है। जब 13 मई को धीरेन्द्र शास्त्री पटना एयरपोर्ट में उतरेंगे तभी से उनकी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। उनका जहां ठहराव होगा वहां भी पुलिस रहेगी। 13 मई को होने वाले इस कार्यक्रम में तैयारियां किस स्तर पर की जा रही है चलिये आपको बताते है।

धीरेन्द्र शास्त्री के स्वागत की खास तैयारी

बागेश्वर धाम के बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री के आगमन को लेकर भले ही राजनैतिक गलियारों में पक्ष विपक्ष की बयान बाजी से माहौल गरमाया हो पर बाबा के आगमन पर श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। बाबा के आगमन को लेकर लोग अलग-अलग तरीकों से स्वागत की तैयारियों में जुटे हैं और बहुत खुश नज़र आ रहे है। उनके स्वागत के लिए वेलकम टू बिहार लिखकर आकर्षक सैंड आर्ट बनाया है, जो देखने में काफी आकर्षक और अद्भुत है।

एक साथ लाखो लोग का बन रहा खाना

बताया जा रहा है की इस कार्यक्रम में लाखो लोगो के जुड़ने की सम्भावना है इसलिये सभी की खाना की व्यस्त भी की जा रही है। कार्यक्रम समिति ने बताया की यहाँ हर रोज एक लाख श्रद्धालुओं के लिए भंडारे की व्यवस्था होगी। जिसके लिये एक बड़े छेत्र में एक पंडाल भंडारे के लिए और एक भंडारे के कच्चे सामान के भंडारण के लिए बनाया गया है। आपको बता दे लोगो के भोजन बनाने के लिए एक दर्जन से अधिक चूल्हे बनाए गए हैं।

पार्किंग व्यवस्था पर खास नज़र

पटना की इस कथा में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के जुटने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में प्रशासन को लोगो की सुरक्षा के साथ पार्किंग व्यवस्था पर भी ज्यादा ध्यान देना होगा। एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि आयोजक ने जो पार्किंग स्थल बनाया है वहां उसके लिए शुल्क लिए जा रहे हैं शुल्क के कारन कई लोग अपनी गाड़ी यहाँ वह पार्क करेंगे इसके कारण वहां सुरक्षा व्यवस्था बिगड़ सकती है। इसको लेकर हम लोगों ने कहा है कि जहां पार्किंग होगी वहां अगर पैसे लिए जाएंगे तो हमारे सुरक्षाकर्मी वहा मौजूद नहीं रहेंगे अगर कुछ भी दिक्कत होती है तो उसकी जवाबदारी आयोजक के रहेगी।

इस पुरे आयोजन की तैयारी शिखर पर है न सिर्फ बाघेश्वर बा बल्कि आम जनता जो इस कथा का हिस्सा रहेगी उसके लिया भी रहने की व्यवस्था, भंडारे की व्यवस्था समेत स्वास्थ्य को लेकर भी व्यवस्था की गई है।