UP NEWS : पैराजंपिंग के दौरान हाइटेंशन लाइन में फंसा पैराशूट, कमांडो ट्रेनिंग के लिए लगाया था जम्प, जवान हुआ शहीद

उत्तर प्रदेश,12 मई  UP NEWS : आगरा में मलपुरा क्षेत्र के ड्रॉपिंग जोन में हादसा हो गया है यहां पैराजंपिंग के दौरान एक कमांडों की मौत हो गई। कमांडो ड्रॉपिंग जोन से बाहर आ गया था। लैडिंग के दौरान वह हाइटेंशन के बीच में फंस गया। इससे बैलून में आग लग गई और वह तारों में उलझ गया। ग्रामीणों ने घायल कमांडों को ऐंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है।

आगरा में होती है पैराजंपिंग

बता दें की आगरा में पैरा जंपिंग का सबसे मुख्य ट्रेनिंग सेंटर है। हर सिपाही को पैरा ट्रूपर की पदवी लेने के लिए आगरा पैरा ट्रेनिंग सेंटर जरूर आना पड़ता है। यहां मलपुरा क्षेत्र में सेना का पैरा ड्रॉपिंग जोन बना हुआ है। पूरे देश के सैनिक पैरा ट्रूपिंग सीखने के लिए यहीं आते हैं।

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने गुरूवार रात में देखा कि खेत में हाईटेंशन तारों में एक पैराशूट अटका है। कुछ देर बाद उसमें से कोई नीचे गिरा था। जब वे देखने पहुंचे तो वहां अंकुश शर्मा नाम का कमांडो घायल अवस्था में पड़ा था। उन्होंने पुलिस और अपने आर्मी में तैनात भाई को फोन कर इसकी जानकारी दी। ग्रामीण उसे अस्पताल ले गए। इसके बाद वायुसेना और पुलिस भी मौके पर पहुंच गए। इलाज के दौरान अंकित की मौत हो गई है।

मलपुरा ड्रोपिंग जोन नजदीक नगला बघेल में यह हादसा हुआ है। वायुसेना के विमान ए एन -32 से 1500 फीट से अधिक की ऊंचाई पर कमांडो अंकुश शर्मा पैराशूट जंपिंग कर रहे थे। वे ड्रोपिंग जोन से करीब 1.5 किमी बाहर आ गए। इसके बाद कमांडो हाईटेंशन लाइन में फंस गया। अंकुश शर्मा मूलरुप से जम्मू कश्मीर का रहने वाला था। अंकुश शर्मा भारतीय नौसेना में तैनात था। वह एयर फोर्स स्टेशन स्थित पैराटूपर ट्रेनिंग स्कूल में पैरा जंपिंग की ट्रेनिंग के लिए आया था।