Recipe Tips : दिल को हेल्दी रखने के लिए पिएं एवोकाडो स्मूदी, ये है बनाने की विधि

दिल के लिए एवोकाडो फल को बेहद अच्छा माना जाता है. इसके साथ ही दिन की हेल्दी( healthy) शुरुआत करने के लिए एवोकाडो स्मूदी भी एक बढ़िया विकल्प है. पोषक गुणों से भरपूर एवोकाडो स्मूदी हार्ट हेल्थ को बेहतर रखने के साथ ही दिनभर एनर्जेटिक बनाए रखने में भी मददगार हो सकती है. इन दिनों हार्ट से संबंधी समस्याएं कम उम्र में भी नजर आने लगी है

एवोकाडो स्मूदी बनाने के लिए सामग्री( ingredients) 

एवोकाडो – 1

केला – 1

शहद – 3 टेबलस्पून

दूध – 1 कप

आइस क्यूब्स– 3-4

एवोकाडो स्मूदी बनाने की विधि

एवोकाडो स्मूदी बनाने के लिए सबसे पहले एवोकाडो को लें और उसके बड़े-बड़े टुकड़े काट लें. अब इन टुकड़ों को मिक्सर जार में डाल दें और केला लेकर उसका छिलका उतारें और आधा केला भी मिक्सर ब्लेंडर में डाल दें. आप चाहें तो स्मूदी में केले की मात्रा को बढ़ा भी सकते हैं. अब इसमें 3 टेबलस्पून शहद को डाल दें. अगर शहद आसानी से उपलब्ध न हो तो चीनी का भी प्रयोग कर सकते हैं।

सर्विंग गिलास( glass) लें और उसमें तैयार की हुई स्मूदी को डाल दें

ध्यान रखें कि स्मूदी में प्रयोग किया जाने वाला दूध एकदम ठंडा हो, इससे स्मूदी का स्वाद काफी बढ़ जाएगा. दूध डालने के बाद इस मिश्रण को अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें. अगर स्मूदी गाढ़ी लगे तो इसमें दूध की मात्रा को और भी बढ़ा सकते हैं. इसके बाद एक सर्विंग गिलास लें और उसमें तैयार की हुई स्मूदी को डाल दें. इसके बाद गिलास के ऊपर केले के स्लाइस लगा दें और स्मूदी में 2-3 आइस क्यूब्स मिला दें. अब ठंडी-ठंडी स्मूदी सर्व करें।