NEET UG 2023: आज जारी हो सकता है एडमिट कार्ड, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

NEET UG Admit Card 2023: मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाली नीट यूजी परीक्षा इस साल 7 मई को आयोजित होगी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड आज जारी हो सकता है. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर नजर बनाए रखें. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से यह परीक्षा आयोजित की जाती है.

नीट 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में 06 मार्च 2023 को शुरू हुई थी. इसमें 06 अप्रैल 2023 तक आवेदन मांगे गए थे. रजिस्ट्रेशन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एग्जाम सिटी चेक करने की लिंक 01 मई 2023 को जारी कर दी गई. अब कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड का इंतजार है. एडमिट कार्ड आने के बाद नीचे दिए स्टेप्स से इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

NEET UG Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

स्टेप 1- कॉल लेटर पाने के लिए कैंडिडेट्स पहले ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2- होम पेज पर NEET (UG) 2023 के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- इसके बाद Download Admit Card के लिंक पर जाएं.

स्टेप 4- अगले पेज पर एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ से लॉगइन करें.

स्टेप 5- लॉगइव करते ही हॉल टिकट स्क्रीन पर आ जाएगा.

स्टेप 6- इसे डाउनलोड करके हार्ड कॉपी प्रिंट लेकर रख लें.

NEET Exam 2023 सिटी स्लिप जारी

उम्मीदवार द्वारा चुने गए शहरों में से एक आवंटित किया जाता है. परीक्षा में शामिल होने से पहले कैंडिडेट्स को एग्जाम सेंटर गाइडलाइंस के बारे में पता होना चाहिए. नीट 2023 के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दिया गया है. इसमें परीक्षार्थी अपने एग्जाम सेंटर का पता और एग्जाम डेट की डिटेल्स देख सकते हैं.

एडमिट कार्ड में कैंडिडेट्स के नाम, माता-पिता का नाम, एग्जाम की डेट, फोटो और सिग्नेचर जैसी डिटेल्स होंगी. इन डिटेल्स को चेक करने के बाद ही एडमिट कार्ड लेकर एग्जाम सेंटर पर जाएं. कोई भी गलती होने पर परीक्षा के दौरान परेशानी हो सकती है.