अब Twitter पर न्यूज पढ़ने के लिए यूजर्स को देने पड़ेंगे पैसे, एलन मस्क ने किया ऐलान…

Twitter मालिक एलन मस्क ने मीडिया प्रकाशकों के लिए बड़ी घोषणा की है। दरअसल, मस्क के अनुसार यूजर्स को अगले महीने से ट्विटर पर न्यूज पढ़ने के लिए अपनी जेब ढीली करनी होगी।

मस्क ने ऐलान किया है कि अगले महीने से न्यूज पढ़ने के लिए यूजर्स को पैसा देना होगा।

एलन मस्क की योजना के अनुसार अगले महीने से उपयोगकर्ताओं से प्रति लेख के आधार पर शुल्क लिया जाएगा। साथ ही मंथली (मासिक) सब्सक्रिप्शन का भी विकल्प मौजूद रहेगा। इसके लिए यूजर्स को अधिक भुगतान करना होगा। मस्क ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है। मस्क ने कहा- कई लोगों के लिए यह आय का एक महत्वपूर्ण सोर्स बनेगा और उन्हें आपके लिए (यूजर्स) अच्छा कंटेंट तैयार करने में ज्यादा समय लगाने के लिए मजबूर करेगा।

गौरतलब है कि हाल ही में ट्विटर ने उन यूजर्स के प्रोफाइल से ब्लू वेरिफाइड बैज हटा दिए थे, जिनके पास ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन नहीं है। ट्विटर पर अब आपको ब्लू बैज चाहिए, तो आपको सब्सक्रिप्शन लेना होगा। बताते चलें कि इससे पहले भी ट्विटर पर कई तरह के बदलाव हो चुके हैं।

पैसे देकर मिलता है ब्लू टिक


अब ट्विटर पर ब्लू टिक नोटेबल होने के बजाय पैसे देकर मिलता है। ट्विटर ब्लू के लिए वेब यूजर्स को 650 रुपए और IOS और एंड्रॉइड यूजर्स को 900 रुपए का भुगतान हर महीने कंपनी को करना होता है।