रतन टाटा को मिला Australia का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, ‘ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ से किए गए सम्मानित 

डेस्क । भारत के दिग्गज उद्योगपति और टाटा ग्रुप के एमेरिटस चेयरमैन रतन टाटा को ऑस्ट्रेलिया के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा गया है। ऑस्ट्रेलिया के एंबेसडर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि रतन टाटा को ‘ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ से नवाजा गया है. ऑस्ट्रेलिया के राजदूत (एंबेसडर) बैरी ओ’फारेल ने अपने ट्वीट में कहा कि रतन टाटा ने भारत के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया में भी योगदान दिया है. वह एक अनुभवी व्यवसायी हैं।

ट्विटर पर कई तस्वीरों के साथ एक पोस्ट शेयर करते हुए फैरेल ने लिखा कि रतन टाटा भारत में व्यापार, उद्योग और परोपकार के दिग्गज हैं। उनके योगदान का असर ऑस्ट्रेलिया में भी देखने को मिला है. रतन टाटा ने आगे लिखा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच लंबे समय से चली आ रही प्रतिबद्धता के लिए ‘ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ का सम्मान करना खुशी की बात है.

रतन टाटा मानद अधिकारी चुने गए


रतन टाटा को ऑस्ट्रेलिया-भारत द्विपक्षीय संबंध, व्यापार, निवेश और परोपकार के लिए ऑस्ट्रेलिया के जनरल डिवीजन में मानद अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। टाटा पावर ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टीपीएसओडीएल) के कार्यकारी राहुल रंजन ने भी अपने लिंक्डइन पोस्ट के दौरान इस समारोह की तस्वीरें साझा की हैं।

रतन टाटा का विश्व को योगदान


राहुल रंजन ने अपने पोस्ट में लिखा कि रतन टाटा का योगदान दुनियाभर में है. उनकी लीडरशिप क्वॉलिटी और विजन से कई लोगों ने अपना मुकाम हासिल किया है। रतन टाटा ने भी अर्थव्यवस्था में बहुत बड़ा योगदान दिया है। इसके साथ ही रतन टाटा ने चैरिटी के लिए भी कई काम किए हैं।