LIC ADO मेन्स एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से यहां करें डाउनलोड

LIC ADO Mains: लाइफ इंश्योरेंस कोर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) ने एलआईसी अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर्स (ADO) मेन्स एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. LIC ADO Mains Exam के लिए अभ्यार्थी एडमिट कार्ड को ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. जिन युवाओं ने एलआईसी एडीओ प्रीलिम्स एग्जाम क्लियर किया था, वे अब मेन्स एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के जरूरत पड़ेगी, जिसके जरिए लॉगिन कर डाउनलोड का ऑप्शन आएगा. एलआईसी एडीओ एग्जाम दो फेज में करवाए गए, जिसमें प्रीलिम्स और मेन्स शामिल हैं. एडीओ प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट 10 अप्रैल को जारी किया गया था. प्रीलिम्स एग्जाम को पास करने वाले युवा ही मेन्स एग्जाम में हिस्सा ले पाएंगे. ऐसे में आइए जानते हैं कि एलआईसी एडीओ मेन्स एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड को कैसे डाउनलोड करना है.

LIC ADO 2023 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर जाएं.
होमपेज पर करियर या रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं.
अब आपको LIC ADO Mains Exam 2023 Admit Card/Hall Ticket लिंक पर क्लिक करना होगा.
एक नई विंडो ओपन होगी, जहां आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करना होगा.
लॉगिन करने के बाद आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड ओपन हो जाएगा.
एडमिट कार्ड चेक करें और फिर एलआईसी एडीओ मेन्स एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें.
आखिर में एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट निकालकर रख लें.
ऑफिशियल शेड्यूल के मुताबिक, एलआईसी एडीओ मेन्स एग्जाम 23 अप्रैल को करवाए जाएंगे. अभ्यार्थियों को बताया जाता है कि एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक वैलिड फोटो आईडी लेकर एग्जाम हॉल में जाना जरूरी है. Direct Link To Download LIC ADO Mains Admit Card 2023

कैसा होगा एग्जाम पैटर्न?

अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर्स मेन्स एग्जाम पैटर्न की बात करें, तो ये कई सारे सेक्शन में बंटा हुआ है. इसमें रीजनिंग और न्यूमेरिकल एबिलिटी, जनरल नॉलेज, करेंट अफेयर्स और इंग्लिश लैंग्वेज शामिल हैं. इसके अलावा लाइफ इंश्योरेंस और फाइनेंशियल सेक्टर के ज्ञान पर भी जोर दिया गया है. एलआईसी एडीओ मेन्स एग्जाम में कुल मिलाकर 160 सवाल पूछे जाएंगे, जो 160 नंबर के होंगे. इस एग्जाम को करने के लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा.

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल मिलाकर 9394 पदों पर अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर की नियुक्ति की जाएगी. युवाओं का सेलेक्शन प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू में किए गए प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]