Chhattisgarh news:कोरबा समेत 15 जिलों में 2 दिन बारिश की संभावना, बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी

रायपुर,27 अक्टूबर 2024। छत्तीसगढ़ में अगले 2 दिनों में सरगुजा -बिलासपुर संभाग के जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। बाकी जिलों में मौसम मुख्यतः ड्राई रहने की संभावना है। शनिवार को प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई। बलरामपुर के सामरी में 10 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। प्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 33 डिग्री राजनांदगांव और सबसे कम 17.4 डिग्री पेन्ड्रा रोड में दर्ज किया गया। वही अंबिकापुर में दिन का तापमान 26.4 डिग्री रहा जो सामान्य से 1.5 डिग्री कम रहा। मौसम विभाग ने 29 और 30 अक्टूबर को रायपुर सहित 15 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश में कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। लेकिन उत्तर छत्तीसगढ़ के क्षेत्र में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। शनिवार को रायपुर , बिलासपुर समेत कई जिलो में दिन का तापमान 30 डिग्री से 33 डिग्री के बीच रिकार्ड किया गया । रायपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहा , वही बिलासपुर में पारा 31 डिग्री रहा। जगदलपुर में पारा 31.8 डिग्री और राजनांदगांव में दिन का पारा 33 डिग्री रहा जो सामान्य से 4.4 डिग्री अधिक रहा।

रायपुर में आज आसमान में हल्के बादल रहेंगे। वातावरण में नमी रहेगी, जिसकी वजह से शाम-रात में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। बंगाल की खाड़ी में आया तूफान दाना उड़ीसा में कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होने के बाद अगले 12 घंटे में और भी कमजोर होने की संभावना है। इस वजह से रायपुर में रविवार को हल्की नमी रहेगी। इसके बाद मौसम ड्राई होगा। वातावरण से नमी पूरी तरह खत्म होने में एक-दो दिन लगेंगे। इसके बाद रात के तापमान में गिरावट शुरू होगी।

मौसम विभाग ने 29 और 30 अक्टूबर को बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। 29 को रायपुर सहित 15 जिलों में और 30 को 13 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान इन जिलों में बादल गरजने के साथ बिजली गिरने की संभवना है। 29 अक्टूबर : रायपुर, बलौदाबाजार, सरगुजा, सूरजपुर, कोरिया, मनेन्द्रगढ़, बलरामपुर, जशपुर, बिलासपुर , कोरबा, गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही, रायगढ़, मुंगेली, सक्ती, सारंगढ़- बिलाईगढ़।

30 अक्टूबर : सरगुजा, सूरजपुर, कोरिया , मनेन्द्रगढ़, बलरामपुर, जशपुर, बिलासपुर , कोरबा, गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही, रायगढ़, मुंगेली, सक्ती, सारंगढ़- बिलाईगढ़। रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में रात के समय आउटर में हल्की ठंडक का एहसास होने लगा है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि वातावरण में नमी कम होने से मौसम ड्राई होगा और तापमान में गिरावट का दौर शुरु होगा।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]