CG NEWS : सांप से खेलना पड़ा महंगा, डसते ही हुई शराबी की मौत

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, ,11अप्रैल । जिले में कोबरा सांप से खिलवाड़ करना एक युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। सांप के डसने से उसकी मौत हो गई। युवक सांप से खिलवाड़ कर रहा था, यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, पूरा मामला गौरेला क्षेत्र के पकरिया गांव का है। यहां पर करीब 10 दिन पहले गांव के ही रहने वाले ईश्वर सिंह गोंड की सांप के डसने से मौत हो गई थी। घटना का वीडियो अब सामने आया है।

इसमें दिखाई दे रहा है, ईश्वर सिंह गांव के मुख्य मार्ग पर स्थित एक पेड़ पर बैठे कोबरा को डंडे के सहारे नीचे उतारने की कोशिश करता है और छेड़ रहा था।

इस दौरान ग्रामीण उसे ऐसा करने से मना करते हैं, लेकिन ईश्वर नहीं मानता। सांप नीचे उतरता है तो ईश्वर उसे हाथ में लपेट लेता है। बाइक स्टार्ट कर जैसे ही जाने लगता है, सांप से उसे डस लेता है। वहीं ईश्वर को जमीन में गिरता देख परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचते हैं। जहां डॉक्टरों ने ईश्वर को मृत घोषित कर दिया। दूसरी ओर सांप होने की खबर पर सर्प मित्र द्वारिका कोल भी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने कोबरा को रेस्क्यू किया और फिर सुरक्षित कर सोननदी के किनारे जंगल मे छोड़ दिया। उन्होंने लोगों से भी अपील की है, कि कोबरा या किसी वन्य प्राणी के साथ ऐसा न करें।