IPL 2023: निकोलस पूरन ने गेंद को ऐसा मारा, हवा में उछलकर धड़ाम से नीचे गिरे क्रुणाल पंड्या, Video

नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आईपीएल 2023 में अपने अभियान का शानदार आगाज किया. लखनऊ से 50 रन से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल की लखनऊ ने 6 विकेट पर 193 रन ठोके. काइल मेयर्स ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए, जबकि निकोलस पूरन ने 36 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 20 ओवर में 143 रन ही बना पाई. दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 56 रन कप्तान डेविड वॉर्नर ने बनाए.

इस मुकाबले में लखनऊ के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गए. दरअसल 18वें ओवर में पंड्या नॉन स्ट्राइक छोर पर खड़े थे. जबकि स्ट्राइक पर पूरन थे. अटैक पर मुकेश कुमार थे. ओवर की चौथी गेंद को पूरन ने पूरा दम लगाकर सीधे हिट किया.

पैड पर लगने से बचे

गेंद दूसरे छोर पर खड़े पंड्या के घुटने से थोड़ी नीचे लगी. गेंद लगने की वजह से पंड्या तेजी से हवा में उछल गए और फिर सीधे नीचे गिर गए. लखनऊ को राहत उस समय मिली, जब पंड्या चोटिल होने से बच गए, क्योंकि गेंद उनके पैड के सामने लगी. पूरन के इस खतरनाक शॉट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

नाबाद रहे पंड्या


पंड्या इस मुकाबले में 15 रन पर नाबाद रहे. मुकाबले की बात करें तो लखनऊ की जीत के हीरो मार्क वुड रहे, जिनके आगे दिल्ली की टीम ने घुटने टेक दिए. वुड ने 14 रन पर 5 बड़े विकेट लिए. पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, सरफराज खान, अक्षर पटेल, चेतन सकारिया वुड के शिकार बने. दिल्ली के सिर्फ 4 ही बल्लेबाज दोहरे आंकड़े को पार कर पाए थे.