World Boxing Championship : निकहत जरीन लगातार दूसरी बार बनीं विश्व चैंपियन, जीता स्वर्ण पदक

नई दिल्ली। World Boxing Championship : महिला विश्व मुक्केबाजी चैपिंयनशिप में निकहत जरीन ने भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया है। 50 किलो भारवर्ग में जरीन ने वियतनाम की न्यूगेन थी ताम को फाइनल में 5-0 से मात दी। दरअसल, निकहत से पहले ही स्वर्ण पदक की उम्मीद की जा रही थी और उन्होंने आशा अनुसार प्रदर्शन कर देश को पदक दिलाया है। निकहत जरीन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में दो गोल्ड जीतने वाली महज दूसरी भारतीय महिला बॉक्सर हैं।

फाइनल मुकाबले में निकहत ने पहले ही राउंड में 5-0 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद दूसरे राउंड में भी उन्होंने अपनी बढ़त जारी रखी। तीसरे राउंड में उन्होंने वियतनाम की मुक्केबाज को शानदार पंच जड़ा। इसके बाद रेफरी ने मैच रोककर वियतनाम की मुक्केबाज का हाल-चाल जाना। यहीं से निकहत की जीत तय हो गई थी। अंत में उन्होंने यह मुकाबला 5-0 के अंतर से अपने नाम किया और लगातार दूसरी बार बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीत ली। 

बता दें कि निकहत जरीन ने पिछले साल भी महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। इस प्रतियोगिता में नीतू घनघस और स्वीटी बूरा ने भी स्वर्ण पदक जीते हैं।  वहीं भारतीय दिग्गज एमसी मेरीकॉम ने इस चैम्पियनशिप में रिकॉर्ड 6 बार गोल्ड मेडल (2002, 2005, 2006, 2008, 2010 और 2018) जीते हैं।