सेंसेक्स 300 अंक टूटा, निफ्टी 16,900 के नीचे फिसला

कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली देखने को मिल रही है। आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में गिरावट है।

सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा टूटा है, वहीं निफ्टी भी 16900 के नीचे आ गया है. आज के कारोबार में ज्यादातर सेक्टर में बिकवाली है. निफ्टी पर मेटल इंडेक्स 1.5 फीसदी से ज्यादा कमजोर हुआ है. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो मंगलवार को अमेरिकी बाजारों में कमजोरी रही तो आज प्रमुख एशियाई बाजारों में बिकवाली है।

फिलहाल सेंसेक्स में 293 अंकों की कमजोरी है और यह 57263 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. जबकि निफ्टी 87 अंक कमजोर होकर 16886 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. आज के कारोबार में हैवीवेट शेयरों में मिला जुला रिएक्शन देखने को मिल रहा है. सेंसेक्स 30 के 15 शेयर हरे निशान में और 15 लाल निशान में हैं।

आज के टॉप गेनर्स में TITAN, POWERGRID, HUL, SUNPHARMA, ITC, SBI, HCL शामिल हैं। जबकि टॉप लूजर्स में TATASTEEL, INDUSINDBK, INFY, Airtel, TECHM, Wipro, Axis Bank शामिल हैं. आज के कारोबार में मेटल, बैंक, आईटी, फाइनेंशियल और आटो शेयरों में बिकवाली है. जबकि फार्मा और एफएमसीजी शेयरों में खरीदारी दिख रही है