CISF Raising Day : गेवरा में परेड के साथ हुए विविध रंगारंग कार्यक्रम

एसईसीएल के कोयला उत्पादन व प्रेषण कीर्तिमानों में सीआईएसएफ का अमूल्य योगदान : देवाशीष

कोरबा। गेवरा सीआईएसएफ केम्प परिसर में शुक्रवार को सीआईएसएफ का स्थापना दिवस मनाया गया। सीआईएसएफ के जवानों ने यहाँ स्वागत परेड मार्च निकाला। इस दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुति, समूह गीत, योगा डेमो, पोस्ट प्रोटक्शन, वेपन हैंडलिंग आदि कार्यक्रम का आयोजन किया। अतिथियों की उपस्थिति में पौधरोपण किया गया। सीआईएसएफ अधिकारियों के नेतृत्व में परेड निकाली गई। इसके माध्यम से संदेश देने का प्रयास किया गया। अगली कड़ी में विभिन्न कार्यक्रम किये गए। जिसमें जवानों और महिला विंग की ओर से अपनी भागीदारी की गई। इसमें सुरक्षा, देशभक्ति और विभिन्न चुनौतियों पर फोकस किया गया। यह दर्शाने की कोशिश की गई कि अलग-अलग परिस्थितियों में काम करते हुए किस तरह से सीआईएसएफ के जवान और उनके परिजन अपने सरोकार को प्रदर्शित करने के मामले में आगे हैं।

अधिकारियों की ओर से सीआईएसएफ के इतिहास, उसकी ड्यूटी और अपने मोर्चों पर मुस्तैदी से कर्तव्यनिष्ठा का पालन करने के साथ-साथ अनेक बिंदुओं पर बात रखी गई। इस बात पर जोर दिया गया कि अपनी और परिवार की जरूरतों की पूर्ति के साथ-साथ कुल मिलाकर हमारे लिये देश और इसकी सुरक्षा सबसे बड़ी प्राथमिकता है और इसके लिए प्राण-प्रण से काम किया जा रहा है।


उन्होंने अन्य सुरक्षा एजेंसियों की भूमिका को भी यहां पर रेखांकित किया और सराहना की। एसईसीएल के कार्मिक निदेशक देवाशीष आचार्या समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने परेड की सलामी लेने के उपरांत इकाई प्रमुख डॉ. शिशिर कुमार गुप्ता, उपमहानिरीक्षक ने स्वागत संबोधन दिया। सीआईएसएफ के इतिहास एवं उसकी उपलब्धियों के बारे में बताया। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि देश के अति संवेदनशील एवं अति महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा सीआईएसफ के मजबूत हाथों में पूर्णतः सुरक्षित है।


एसईसीएल के कोयला उत्पादन व प्रेषण के कीर्तिमानों में सीआईएसएफ का अमूल्य योगदान है। उन्होंने भविष्य में भी ऐसे उच्च कोटि के प्रदर्शन के लिए सीआईएसएफ को शुभकामनाएं दी। इकाई प्रमुख के नेतृत्व में भास्कर कुमार कमांडेंट, मलकीत सिंह डिप्टी कमांडेंट, कार्तिकेय मिश्र सहायक कमांडेंट, जसपाल सिंह सहायक कमांडेंट, इकाई के सभी निरीक्षकों ने मिलकर सीआईएसएफ का 54 वां स्थापना दिवस कार्यक्रम को सफल बनाया ।