SCERT रायपुर टीम करेगी सुघ्घर पढवईयों का आंकलन

नारायणपुर ,06 मार्च । राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद रायपुर के 2 सदस्यीय टीम के द्वारा सुघ्घर पढवईयां योजना एवं निष्ठा योजना से संबंधित जानकारी के लिए विगत दिवस सहायक आयुक्त कार्यालय के सभागार में जिले के समस्त संकुल समन्वयक की बैठक आयोजित की गई। बैठक में साहू ने कहा कि समस्त प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय को सुघ्घर पढवईयां अंतर्गत आंकलन के लिए एप के माध्यम से अनुरोध किया जाना है। इसके लिए संबंधित संस्था के शिक्षकों के द्वारा अनुरोध से पूर्व संस्था में विद्यार्थियों का स्व आंकलन किया जाना अनिवार्य है।

योजना के तहत नारायणपुर में प्राथमिक, माध्यमिक शाला के बच्चों का कक्षा के आधार पर उनके दक्षता का आंकलन किया जाना है। विगत दिवस एस.सी.ई.आर.टी. रायपुर कें पीआर साहू और प्रसून सरकार व्याख्याता एवं जिले के आंकलन दल द्वारा विकासखण्ड नारायणपुर के प्राथमिक शाला बंगलापारा एवं माध्यमिक शाला बंगलापारा का चयन कर विद्यार्थियों का आकलन किया गया।

सुघ्घर पढवईयां योजना में कक्षा पहली से कक्षा आठवीं तक के विद्यालय जिन्होंने थर्ड पार्टी आकलन हेतु अनुरोध करने वाले विद्यालयों का संस्कृत विषय को छोड़कर अन्य सभी विषयों का आंकलन किया जाना है। आंकलन में डाईट शचार्य जी.आर. मडावी एवं सभी अकादमिक सदस्य एपीसी उमेश तथा प्रधानध्यापक बृजवरी रावटे, बीआरसी लक्ष्मीकांत सिंग व विकासखण्ड स्तरीय आंकलन टीम के संकुल समन्वयक और विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं की उपस्थिति में बच्चों के दक्षता का आंकलन किया गया।