CG VIDHANSABHA : जल जीवन मिशन में भ्रष्ट्राचार का मुद्दा गूंजा, विपक्ष ने किया जमकर हंगामा

रायपुर, 02 मार्च । छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के आज दूसरे दिन जल जीवन मिशन में भ्रष्ट्राचार का मुद्दा गुंजा और पीएचई मंत्री के जवाब से अंसंतुष्ट भाजपा विधायकों ने सदन में जमकर हंगामा किया।

प्रश्नकाल के दौरान बीजेपी विधायक रजनीश कुमार सिंह ने लोक स्वास्थ यांत्रिकी मंत्री रूद्र गुरु से जानना चाहा कि बिलासपुर संभाग में जल जीवन मिशन योजना के अन्तर्गत कितने कार्यों के लिए कार्यादेश स्वीकृत किए गए है और योजना में कही गड़बड़ी पाई गई है क्या? प्रश्न के जवाब में पीएचई मंत्री ने सदन में स्वीकार किया कि बिलासपुर संभाग में जल जीवन मिशन योजना में गड़बड़ी पाई गई जिसके कारण तत्कालिन कार्यपालन अभियंता को निंलबित कर दिया गया है। इसके बाद विधायक ने किन किन कार्यों में गड़बड़िया पाई गई है उसकी जानकारी चाहते हुए कार्यपालन अभियंता के खिलाफ एफआईआर कराने की घोषणा करने की मांग की।

READ MORE : CG BOARD EXAM 2023 : परीक्षार्थियों के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर छात्रों के लिए बन रहा मददगार, अब तक 849 बच्चों ने उठाया लाभ…

रजनीश सिंह के साथ बीजेपी के सभी विधायकों ने सवाल उठाते हुए पीएचई मंत्री ने कार्यपालन अभियंता के खिलाफ एफआईआर करने की घोषणा करने की मांग की। लेकिन पीएचई मंत्री इसके लिए तैयार नही हुए जिसके बाद बीजेपी विधायकों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया।

बिलासपुर संभाग में 1148 जल जीवन का काम स्वीकृत है, अब तक 248 ही काम पुरे हुए है, जिसपर काम में देरी करने की बात को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल और भाजपा सदस्य धरमलाल कौशिक ने इस योजना में जमकर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सदन में पीएचई मंत्री गुरु रुद्र कुमार को घेरते हुए सवालों की झड़ी लगा दी।