Raigarh News : Love Marriage के नवविवाहित ने कर ली खुदकुशी

रायगढ़ ,02 मार्च। दो महीने पहले लव मैरिज करने वाली एक नवब्याहता ने आधी रात को जहर पीकर असमय दुनिया को अलविदा कह दिया। यह दुखद प्रसंग सारंगढ़ का है। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रायगढ़ में मंगलवार रात तकरीबन 10 बजे  कोसीर थानान्तर्गत ग्राम दहिदा में रहने वाली लक्ष्मी भारती पति विकास भारती 20 वर्ष ने दम तोड़ दिया। महिला की मौत पॉयजनिंग से हुई इसलिए मामला संदिग्ध होने पर लाश को जिला चिकित्सालय भेजकर मच्र्यूरी रूम में रखवाया गया। बुधवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए शव को भारती परिवार के सुपुर्द किया गया।

पुलिस ने मृतिका के परिजनों से पूछताछ की तो पता चला कि लक्ष्मी और विकास दहिदा में ही रहते थे और दोनों के बीच प्रेम प्रसंग था। चूंकि, प्रेमी जोड़ा एक दूजे के साथ ही जीवन गुजारना चाहते थे इसलिए दोनों परिवार की आपसी सहमति से लगभग दो माह पहले ही लक्ष्मी व विकास की शादी हुई थी। सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात करीब 3 बजे लक्ष्मी कीटनाशक दवा पी गई। कुछ देर में जहर का असर होने पर विवाहिता को नजदीकी सारंगढ़ के अस्पताल लेकर गए तो प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे रायगढ़ रेफर कर दिया।

यह भी पढ़े :-CG BOARD EXAM 2023 : परीक्षार्थियों के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर छात्रों के लिए बन रहा मददगार, अब तक 849 बच्चों ने उठाया लाभ…

आनन-फानन में लक्ष्मी को मेकाहारा में भर्ती कराया गया। फिर भी उसकी जान नहीं बची और वह चल बसी। फिलहाल, अस्पताल की तहरीर पर पुलिस मर्ग कायम कर केस डायरी सारंगढ़ भेजेगी, ताकि खुलासा हो सके कि प्रेम विवाह के महज दो माह के बाद ही नवविवाहिता को आत्महत्या का कदम क्यों उठाना पड़ा।