रेलवे स्टेशन की तरह नजर आता है यह सरकारी विद्यालय, पहली बार में ही लोग खा जाते हैं धोखा

राजस्थान में एक ऐसा सरकारी विद्यालय देखने को मिला है जिसने छात्र और छात्राओं को अपने स्कूल में बुलाने के लिए बहुत शानदार तरीका निकाला है और देखते ही देखते यह स्कूल कौतूहल का विषय बन चुका है। आइए आपको बताते हैं राजस्थान के कौन से जिले में एक ऐसा स्कूल है जो बिल्कुल रेलवे स्टेशन की तर्ज पर बनाया गया है और उसे देखकर ऐसा लगता है जैसे छात्र और छात्राएं ट्रेन में बैठकर सवारी कर रहे हैं।

राजस्थान के बाड़मेर जिले में स्थित है यह अनोखा स्कूल

राजस्थान के बाड़मेर जिले के धनाऊ गांव में एक ऐसा स्कूल है जहां के पांच कक्षाओं को बिल्कुल ट्रेन के रंग में उतार दिया गया है। यहां के दरवाजे पर जब छात्र और छात्राएं खड़े होते हैं तब ऐसा लगता है जैसे किसी ट्रेन की सवारी कर रहे हो और आपको बता दें कि इस स्कूल का नाम केंद्रीय उच्च मध्य विद्यालय रामदेव जी का मंदिर है।

इस स्कूल में तकरीबन 300 छात्र और छात्राएं पढ़ने आते हैं हालांकि पहले ऐसा बिल्कुल भी नहीं था क्योंकि इस स्कूल में शिक्षकों का काफी अभाव था लेकिन अब तो यहां पर काफी शिक्षक भी आ गए हैं। आइए आपको बताते हैं आखिर किस वजह से इस पूरे स्कूल को रेलवे स्टेशन की तरह तब्दील कर दिया गया है जिसे देखने के लिए लोग दूर-दराज के क्षेत्रों से आ रहे हैं।