कोरोना महामारी के बाद बढ़े कैंसर के मरीज : योग गुरु बाबा रामदेव

 डेस्क। योग गुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को दावा किया है कि देश में कोरोना महामारी के बाद कैंसर के मामलों में वृद्धि हुई है। उन्होंने गोवा के मीरामार बीच पर शनिवार सुबह एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा- कैंसर बहुत बढ़ गया है। कोरोना के बाद इस बीमारी के मामले बढ़ गए हैं। लोगों ने आंखों की रोशनी, सुनने की क्षमता भी खो दी है। बाबा रामदेव ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बाद कैंसर के मामलों में वृद्धि हुई है। लोगों ने आंखों की रोशनी और सुनने की क्षमता खो दी है। उन्होंने कहा कि भारत वैलनेस का वैश्विक केंद्र बने, यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है और यह मेरा सपना है कि गोवा वैलनेस का केंद्र बने।

READ MORE : Pali Mahotsav 2023 :राज्य शासन प्रदेश की कला संस्कृति को दे रही बढ़ावा, पाली महोत्सव की भव्यता लगातार बढ़ेगी : मंत्री अमरजीत भगत

उन्होंने आगे कहा कि पर्यटकों को महज घूमने के लिए नहीं, बल्कि ब्लड प्रेशर, शुगर, थायराइड, कैंसर और अन्य बीमारियों का इलाज कराने के लिए गोवा आना चाहिए। उन्होंने कहा कि गोवा को योग, आयुर्वेद, सनातन और अध्यात्म का पर्यटन केंद्र बनना चाहिए।

बाबा रामदेव ने कहा कि दो महीने के दौरान जब पर्यटकों की संख्या कम है, हम आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा दे सकते हैं। दुनियाभर से लोग यहां आएंगे। इसी बीच उन्होंने होटल उद्योग से अपील की कि वे अपने प्रतिष्ठानों में आयुर्वेद का ‘पंचकर्म’ शुरू करें और पर्यटकों को इसकी जानकारी दें।