Raigarh News : नपं अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, राजनीतिक गलियारों में हलचल

रायगढ़,17 फरवरी धरमजयगढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ एक बार फिर स्थानीय पार्षदों के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। गुरुवार को पार्षदों ने इस आशय का प्रस्ताव धरमजयगढ़ एसडीएम को सौंपा है। प्रस्ताव पर अधिकांश बीजेपी पार्षदों के हस्ताक्षर हैं। बता दें कि वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष तरुणा श्याम साहू के खिलाफ दूसरी बार अविश्वास प्रस्ताव रखा गया है। इससे पूर्व लाये गए प्रस्ताव पर अध्यक्ष, विश्वास मत हासिल कर, अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रही थीं। उस वक्त क्रॉस वोटिंग को लेकर भी कई तरह की चर्चाएं सामने आई थी।

अब इस बार फिर परिषद के इस प्रस्ताव को लेकर धरमजयगढ़ की राजनीतिक सरगर्मी फिर से तेज हो गई है। कलेक्टर के नाम सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि वर्तमान अध्यक्ष के निर्वाचन के बाद से नगर पंचायत क्षेत्र का विकास अवरुद्ध हो गया है। अध्यक्ष के द्वारा समस्याओं के निराकरण में उदासीन रवैया अपनाया जाता है, जिसके कारण आम जनता मूलभूत सुविधाओं से वंचित है।

यह भी पढ़े :-BCCI के प्रमुख चयनकर्ता चेतन शर्मा पर पड़ा स्टिंग ऑपरेशन का गहरा असर, अपने पद से दिया इस्‍तीफा

पार्षदों ने आरोप लगाया है कि आम जनता के प्रति अध्यक्ष का व्यवहार असंतोष जनक है। वहीं अध्यक्ष व अधिकारी कर्मचारियों के बीच सामंजस्य न होने के कारण नगर में विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इसके साथ ही विकास कार्यों के लिए शासन से आबंटित राशि का भी अध्यक्ष के द्वारा पक्षपात ढंग से उपयोग किया जाता है। ऐसे में वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष तरुण श्याम साहू पार्षदों के विश्वास खो चुकी है। पार्षदों द्वारा सौंपे गए प्रस्ताव में इस विषय पर जल्द ही धरमजयगढ़ नगर पंचायत का सम्मिलन आहूत किए जाने का आग्रह किया गया है।