CG CRIME : वारंटी पतासाजी दौरान पुलिस के हाथ आए दो शातिर चोर, आरोपियों से चोरी का एक लैपटॉप, 4 मोबाइल, 10 सिलेंडर, एक मोटरसाइकिल बरामद

रायगढ़, 16 फरवरी (वेदांत समाचार)। थाना प्रभारी जूटमिल उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के निर्देशन पर वारंटिओं का पतासाजी के लिए थाने के विवेचकों की टीम बनाया गया है । आज सुबह वारंटी पतासाजी के लिए कोतवाली थानाक्षेत्र के धांगरडिपा गई जूटमिल पुलिस स्टाफ को मुखबिर से सूचना मिला कि धांगरडिपा का कैलाश यादव और राजा उर्फ मानू सोनी दोनों देर रात तक साथ घूमते हैं, अवश्य ही दोनों चोरी की बाइक वगैरह घर में छुपा कर रखे हुए हैं ।

जूटमिल पुलिस ने दोनों संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने पर दोनों जूटमिल क्षेत्र के कैदीमुड़ा, सोनियानगर सहित शहर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, ढिमरापुर व विभिन्न स्थानों में चोरी करना बताए जिन्हें पुलिस स्टाफ हिरासत में लेकर थाना जूटमिल लाया गया । आरोपियों से विस्तृत पूछताछ करने पर आरोपी बताए कि दोनों एक साथ घूमा करते हैं, करीब डेढ़ माह पहले दोनों मिलकर मोटरसाइकिल से कैदीमुड़ा वाजपाई टेंट हाउस की ओर गए थे जहां एक सुनसान घर का ताला प्लास से तोड़कर घर अंदर रखे डेल कंपनी का लैपटॉप, किचन में रखे एचपी सिलेंडर और दो बैग एक काला और एक गुलाबी बैग जिसमें फाइल रखे थे चोरी किए हैं और इसी साल जनवरी, फरवरी माह में सोनियानगर के एक मकान से मोबाइल, हाउसिंग बोर्ड स्टेडियम के पास मकान से एक मोबाइल और चक्रधरनगर हाउसिंग बोर्ड और ढिमरापुर कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग मकान से करीब 9 सिलेंडर की चोरी कर रखे हैं जिसे दोनों आरोपी आपस में बांट लिए थे । आरोपी कैलाश यादव के पास से 02 मोबाइल, 07 नग एचपी सिलेंडर और घटना में प्रयुक्त प्लास जप्त किया गया है तथा आरोपी राजा उर्फ मानू सोनी से एक लैपटॉप, एक फाइल जिसमें अंकसूची व कागजात वगैरह रखे हैं, 03 गैस सिलेंडर और घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल सीजी 13 एन- 3879, 02 मोबाइल जप्त किया गया है । आरोपियों ने पकड़े जाने के डर से चोरी के कुछ सामानों को केलो नदी में फेंक देना बताए हैं । कैदीमुडा के चोरी मकान में चोरी के संबंध में थाना कोतवाली (जूटमिल) में नकबजनी का अपराध क्रमांक 28/2023 धारा 457, 380 आईपीसी दर्ज किया गया है । आरोपियों से जप्त 9 सिलेंडर पर पृथक से धारा 41(1+4)CrPC/379 IPC की कार्यवाही कर दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी संजय महादेवा एवं नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव उपाध्याय के मार्गदर्शन पर साइबर सेल और थाना जूटमिल की संयुक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी जूटमिल उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल, प्रधान आरक्षक रामनाथ बनर्जी, आरक्षक बनारसी सिदार, विनय तिवारी, धनुर्जय चंद बेहरा, साइबर सेल आरक्षक प्रशांत पंडा, विकास प्रधान, पुष्पेंद्र जटवार, पुष्पेंद्र मराठा, सुरेश सिदार और प्रताप बहरा की अहम भूमिका रही है ।

गिरफ्तार आरोपी –

(1) कैलाश यादव पिता मानिक यादव उम्र 30 साल निवासी बाउलीकुंआ धांगरडिपा, थाना कोतवाली

(2) राजा उर्फ मानू सोनी पिता फूलचंद सोनी उम्र 25 साल बाउलीकुंआ धांगरडिपा, थाना कोतवाली

बरामद चोरी के सामान-

एक डेल कंपनी का लैपटॉप, 4 मोबाइल, 10 सिलेंडर, एक मोटरसाइकिल सीजी 13 एन- 3879