जब बिना टिकट यात्रा कर रहे धीरेन्द्र शास्त्री ने टीटी से ही ले लिए 1100 रुपए…

छतरपुर,12 फरवरी । बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने चमतकारों के चलते सुर्ख़ियों में हैं। इस दौरान उन्होंने खुद को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। अब अगर आप ये सोच रहे होंगे कि उन्होंने चमत्कार के बारे में खुलासा किया है तो आप गलत सोच रहे हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने हाल ही अपनी गलती पकड़े जाने को लेकर खुलासा किया है। हैरानी की बात तो ये है कि जिस शख्स ने धीरेंद्र शास्त्री को गलती करते पकड़ा उन्होंने उसी से ही 1100 रुपए ले लिए थे।

दरअसल पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने हाल ही में देश की एक नामी मीडिया संस्थान को इंटरव्यू दिया था। इस दौरान उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि वो एक बार बार ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़े गए थे। लेकिन इस दौरान उन्होंने टीटी से ही 1100 रुपए ले लिया था। उन्होंने बताया कि हमने टीटी को उनके पिता का नाम बता दिया था, जिससे खुश होकर हमें 1100 रुपए दक्षिणा दिया था।

यह भी पढ़े :-किसान क्रेडिट कार्ड के लिए ग्रामवार शिविर 13 से

उन्होंने आगे कहा कि वो कोई भगवान नहीं हैं बल्कि एक आम इंसान हैं। बस उनके ऊपर बरजंग बली की कृपा है। पैसे और दान लेने के बात पर उन्होंने कहा कि दक्षिणा लेने की परंपरा तो महाभारत काल से चली आ रही है। वो उस परंपरा से आते हैं जिसमें अंगूठा तक दान में दिया गया था, उन्होंने कहा कि उनके दरबार में आने वाले भक्त प्रेम से जो कुछ देते हैं उसे वो प्रेम स्वरूप स्वीकार करते हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि उन पैसों से लोगों की भालाई का काम किया जाता है।

उन्होंने बताया कि ‘दरबार तीन पीढ़ियों से लगा रहे हैं। दादा गुरुजी के समय से इसकी शुरुआत हुई थी। हम भी 11 साल से लगा रहे हैं। उन्होंने अपने स्कूल का रोचक किस्सा सुनाते हुए कहा कि स्कूल के बच्चे उनसे आकर पूछते थे कि उनके परीक्षा में कितने नंबर आएंगे। मैं उसे कह देता था कि इस बार 55 आए हैं, अगली बार मेहनत करो 60 परसेंट आएंगे।