Raipur News : हड़ताल के तीसरे दिन जुडो ने DME आफिस तक निकाली रैली और किया ब्लड डोनेशन


रायपुर ,21 जनवरी । जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन रायपुर छत्तीशगढ़ के द्वारा हड़ताल के तीसरे दिन से DME (डायरेक्टर ऑफ मेडिकल एजुकेशन) तक रैली के रूप में मार्च निकाला जिसमे लगभग 600-700 डॉक्टर्स उपस्थित थे। तथा DME आफिस में ज्ञापन सौंपा। जुडो छत्तीशगढ़ के प्रेजिडेंट डॉ प्रेम चौधरी ने बताया कि आज हड़ताल का तीसरा दिन है जिसमे छत्तीशगढ़ के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के लगभग 3000 डॉक्टर्स और PHC, CHC और डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के 1500 डॉक्टर्स जुडो के समर्थन में हड़ताल कर रहे है। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश के डॉक्टर्स हड़ताल पर है, मरीज परेशान हो रहे है , गवर्नमेंट हॉस्पिटल्स में आपरेशन सारे कैंसिल कर दिए गए है पर सरकार और प्रशासन क्रिकेट मैच देखने मे लगा हुआ है।

हड़ताल के अलावा जुडो के मेंबर द्वारा किया गया ब्लड डोनेशन
पहले की तरह जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स के द्वारा आज हड़ताल में रहते हुए भी प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेज में ब्लड डोनेशन किया गया जिसमें से मेकाहारा में 25 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स के द्वारा ब्लड डोनेट किया गया। जिसमें डॉ शौर्य चौधरी(रेडियोलाजिस्ट), डॉ अंजलि, डॉ वृत्तिका,डॉ अपूर्वा, डॉ सुरभि, डॉ सिद्धार्थ, डॉ कमल,डॉ ज्योष्मी एक्का,डॉ वेदव्यास, डॉ अनमोल अग्रवाल और विभिन्न डिपार्टमेंट के डॉक्टर्स ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और ये मैसेज देने की कोशिश की डॉक्टर सिर्फ मरीजो का इलाज ही नही उनको जरूरत पड़ने पर अपना ब्लड भी दे देता है।

विभिन्न संगठनों का मिल रहा समर्थन
जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स छत्तीशगढ़ को IMA (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के अलावा CIDA (छत्तीशगढ़ इन-सर्विस डॉक्टर्स एसोसिएशन), FAIMA (फेडरेशन ऑफ आल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन) जो कि एक नेशनल मेडिकल एसोसिएशन है रेजिडेंट डॉक्टर्स का, इन सभी का पूरा सपोर्ट मिल रहा है उनकी जायज मांगो को लेकर।