KORBA:सिटी बस काे सड़क पर देखकर उत्साहित हुए लाेग…बालकाे, रजगामार, कटघाेरा, चांपा समेत अन्य रूट पर सिटी बस चलने लगी

कोरबा,18 जनवरी(वेदांत समाचार)।काेविड काल की शुरुआत के साथ ही लॉकडाउन हुए सिटी बस करीब पाैने 3 साल बाद अनलाॅक हुई। साेमवार काे अलग-अलग रूट पर सिटी बस दाैड़ते दिखी। हालांकि अभी यात्रियाें के लिए सिटी बस की सुविधा शुरू नहीं हुई है, बल्कि ट्रायल रन किया जा रहा है। ट्रायल रन में प्राब्लम आने पर उसे दूर करके यात्रियाें की सुविधा के लिए सिटी बस सड़क पर उतारी जाएगी।दरअसल कोरबा जिला अर्बन पब्लिक सर्विस सोसायटी ने नए ऑपरेटर काे सभी सिटी बसाें के मरम्मत कर उनके परिचालन की जिम्मेदारी साैंपी है। पहले फेस में 10 बसाें काे तैयार करके उनका फिटनेस हासिल किया, फिर निर्धारित रूट पर परिचालन के लिए परिवहन विभाग से परमिट के लिए आवेदन किया गया।

सिटी बस काे सड़क पर देखकर उत्साहित हुए लाेग
बालकाे, रजगामार, कटघाेरा, चांपा समेत अन्य रूट पर सिटी बस चलने लगी है। बस को देख लाेगाें काे लग रहा है कि यात्री सुविधा शुरू हाे गई है। इससे लाेग उत्साहित होने लगे है। बालकाेनगर के परसाभाठा में बजरंग चाैक पर खड़े हिमांशु साहू ने कहा कि अब लाेगाें काे काम करने के लिए प्रतिदिन ऑटो में 60-70 रुपए नहीं देना पड़ेगा, बल्कि 20-30 रुपए में सफर हाे जाएगा।
ट्रायल रन के बाद हाेगी सिटी बस की शुरुआत
कोरबा जिला अर्बन पब्लिक सर्विस सोसायटी के नाेडल अधिकारी एके शर्मा के मुताबिक लोगों की सुविधा के नजरिए से पूर्व के सभी तय रूट पर सिटी बस चलाया जाएगा। अभी 2-3 दिन तक सिटी बस का ट्रायल रन चल रहा है। कुछ खामियां हाेने पर वेंडर द्वारा दूर करने के बाद सिटी बस सेवा शुरू की जाएगी। 10-10 बस का परमिट लेते हुए सभी रूट पर बसाें की संख्या बढ़ाई जाएगी।
ट्रायल रन में समस्या आने पर किया जाएगा सुधार
सिटी बस के चालकाें ने बताया कि शुरुआत में जिस रूट पर परमिट है। उसमें ट्रायल के ताैर पर सिटी बस चलाने काे कहा गया है। 2-3 दिन तक ट्रायल रन के दाैरान खिड़की के शीशे का बजना, बीच रास्ते में खराबी आना या अन्य प्राब्लम सामने आएगी ताे उसे सुधार किया जाएगा।