फर्जी पट्टे से प्लॉट बेचकर हड़प लिए 20 लाख रुपये : मकरडवाली सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी व अन्य पर केस दर्ज

अजमेर ,17 जनवरी I की मकडवाली में एक प्लॉट को फर्जी लीज पर बेचकर बीस लाख रुपए गबन करने का मामला सामने आया है। पीड़िता की रिपोर्ट पर क्रिश्चियनगंज थाना पुलिस ने तत्कालीन सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. माकड़वाली ग्राम पंचायत की ओर से पूर्व सरपंच व अन्य के खिलाफ क्रिश्चियनगंज थाने में फर्जी दस्तावेज तैयार कर पद का दुरूपयोग करने, वित्तीय अनियमितता करने व राजकोष को नुकसान पहुंचाने, राजकीय अभिलेख नष्ट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

रूपेश ओलानिया पुत्र जमुना शंकर ओलानिया (37) निवासी महेश नगर, जयपुर हाल कोटा ने बताया कि उनकी पत्नी आशा के दोस्त योगेश पत्नी विजय सिंदल ने फोन कर माकड़वाली स्थित स्वामी विवेकानंद सरकारी मॉडल स्कूल के सामने प्लॉट खरीदने को कहा. जिस पर पत्नी ने आने पर अच्छी संपत्ति खरीदने को कहा। योगेश ने प्लॉट व लीज संबंधी जानकारी दी। योगेश व विजय ने पूरा आश्वासन दिया कि प्लॉट बिल्कुल साफ सुथरा है और कोई कमी नहीं है। इसके साथ ही विजय ने कहा कि उसने अपने जीजा मनु उर्फ मनोज को भी प्लॉट दिलवा दिया है। दस्तावेजों को देखा जाए तो ग्राम पंचायत मकड़वाली ने देवराज पुत्र घासी राम गुर्जर निवासी बगड़ी का पट्टा बास मकरदवली के पक्ष में दिखाया।

इसकी सेल डीड 16 मई 2022 को कालबेलिया मोहल्ला लोहागल अजमेर निवासी कमल किशोर शर्मा पुत्र प्रवीण कुमार शर्मा द्वारा की गयी थी. जिसमें साक्षी के तौर पर अर्जुन और राकेश के हस्ताक्षर हैं। इसके बाद दो लाख रुपए साईपेट को दिए। पंजीकरण के समय 18 लाख रुपये का भुगतान करने का निर्णय लिया गया। समझौते पर हस्ताक्षर करते समय देवराज गुर्जर की शक्ति प्रवीण कुमार शर्मा के पक्ष में निष्पादित की गई, जिन्हें समझौता और पावर ऑफ अटॉर्नी सौंपी गई। प्रवीण कुमार शर्मा ने 18 लाख रुपये के चेक का भुगतान प्राप्त किया।