RAIPUR NEWS : सेंट्रल जेल परिसर से फरार हुआ चोरी का आरोपी

रायपुर,15 जनवरी । सेंट्रल जेल परिसर रायपुर से फिर एक आरोपी फरार होने का मामला सामने आया है. चोरी के अपराध में शिवा को जेल दाखिल किया जा रहा था, इस दौरान आरोपी पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी खोलकर फरार हो गया. हालांकि पुलिस ने तीन घंटे बाद आरोपी को रेलवे स्टेशन से धर दबोचा.

READ MORE : सुबह नौ से शाम पांच की ओपीडी से डाक्टरों का इन्कार, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा है- जनहित में लिया गया है फैसला

यह मामला शनिवार रात का है. गंज थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तिल्दा नेवरा थाना क्षेत्र में पांच से अधिक मोबाइल चोरी के मामले में आरोपी शिवा वर्मा (20) को गिरफ्तार कर उसे शनिवार को कोर्ट में पेश किया था. कोर्ट ने जेल वारंट बनाकर आरोपी को रायपुर जेल में दाखिल करने का आदेश दिया. आरक्षक मनीष पटेल, कृष्णा यादव आरोपित शिवा वर्मा को रात पौने आठ बजे सरकारी वाहन में बैठाकर रायपुर सेंट्रल जेल परिसर पहुंचे. आरोपित को जेल के भीतर लेने कागजी प्रक्रिया अपनाई जा रही थी. इसी दौरान जवानों की लापरवाही का फायदा उठाकर आरोपी शिवा वर्मा वाहन में बैठे-बैठे हाथ में लगे हथकड़ी को सरकाकर भाग निकला.

READ MORE : Store Room में MBA छात्रा ने लगाई फांसी, कारण अज्ञात

पुलिस अभिरक्षा में चोरी के आरोपित शिवा वर्मा के फरार होने से परेशान आरक्षक मनीष पटेल ने सबसे पहले इस घटना की जानकारी तिल्दा नेवरा पुलिस थाना प्रभारी मोहसीन खान को फोन पर दी. इसके बाद दोनों आरक्षक फरार बंदी को काफी देर तक इधर- उधर तलाशते रहे. करीब तीन घंटे बाद आरोपित शिवा वर्मा को रेलवे स्टेशन में जवानों ने धर दबोचा. पूछताछ में उसने बताया कि वह कहीं दूर भागने के लिए ट्रेन आने का इंतजार कर रहा था. गंज पुलिस मामले में फरार आरोपित के खिलाफ धारा 224 के तहत अपराध कायम कर लिया है.