रेलवे की रेलिंग को तोड़ कार जा पहुंची प्लेटफार्म, ट्रेन से टकराते बची

रायगढ़ ,13 जनवरी । बाईक सवार को बचाने के चक्कर में ब्रेक की जगह एक्सीलेटर दबने से बेकाबू कार रेलवे की रेलिंग को तोड़ते हुए प्लेटफार्म में पहुंच गई और उत्कल एक्सप्रेस से टकराते-टकराते बच गई। यह अनहोनी रायगढ़ के प्लेटफार्म नंबर 1 की है। हादसे में कार के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त होते ही चालक जख्मी हो गया। वहीं बाईक सवार युवक को ऑटो रिक्शे से अस्पताल ले जाना पड़ा।

रायगढ़ रेलवे स्टेशन में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल रेलवे स्टेशन से मालधक्का रोड में पार्सल ऑफिस के ठीक बगल में इन दिनों लोहे की रेलिंग को इसलिए खोल दिया गया है, ताकि पाथवे निर्माण कार्य में लगे मजदूर रॉ-मटेरियल को प्लेटफार्म नंबर 1 में आसानी से ले जा सके। ऐसे में गुरुवार शाम ऋषिकेश से पुरी जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर 1 के डाऊन लाईन में खड़ी थी, तभी अचानक स्विफ्ट कार (क्रमांक-सीजी 13 एएल 8160) मालधक्का के किनारे लगी रेलवे की रेलिंग को तोड़ते हुए यात्री ट्रेन के करीब पहुंच गई।

रेलवे परिक्षेत्र में इस अनोखी दुर्घटना को देख लोग सन्न रह गए। पहले पहल तो कोई समझ ही नहीं पाया कि आखिर हुआ क्या है, लेकिन जब असलियत सामने आई तो सनसनी फैल गई। कार के सामने का भाग क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं उसके भीतर फंसे राजेश सिंह को लोगों ने बाहर निकाला तो पता चला कि वह एक मोटर सायकिल सवार को अपनी चपेट में ले चुका था। कार चालक ने बताया कि बाईक सवार को अचानक सामने देख उसे बचाने के फेर में उसने हड़बड़ी में ब्रेक के बजाए एक्सीलेटर दबा दिया। फिर क्या, बेकाबू कार लोहे की रेलिंग को तोड़ रेलवे यार्ड तक जा पहुंची। गनीमत रही कि वहां खड़ी उत्कल एक्सप्रेस की बोगी से टकराने के ऐन पहले क्षतिग्रस्त कार रुक गई वरना हादसा बड़ा भी हो सकता था।

यही नहीं, शहर के कयाघाट निवासी बाईक चालक गुड्डू चौहान पिता घासीराम (30 वर्ष) के दाहिने पांव में चोटें आने पर जीआरपी जवान उसे ऑटो में बैठाकर जिला चिकित्सालय लेकर गए, जहां डॉक्टर्स ने मरहम-पट्टी लगाने के बाद उसे घर भेज दिया। वहीं कार चालक राजेश सिंह को मामूली चोटें आई। बताया जाता है कि बेकाबू स्विफ्ट कार दुर्घटनाग्रस्त हुई, ठीक वहीं पर खंभे में बॉक्स लगा है, जिसमें रेलवे के सिग्नल का कनेक्शन है। अगर कार इससे टकराती तो रेलवे विभाग को काफी आर्थिक नुकसान होता। बहरहाल, मौके पर पहुंची जीआरपी ने लापरवाह कार चालक राजेश सिंह के खिलाफ धारा 279, 337 के तहत मुकदमा पंजीबद्ध किया है।