WhatsApp User’s को मिलने वाली चैट संबंधी नई सुविधा, डाटा ट्रांसफर में होगी आसानी

नई दिल्ली : व्हाट्सऐप के भारतीय यूजर्स को जल्द एक नए फीचर का फायदा मिलने वाला है. दरअसल, व्हाट्सऐप की चैट ट्रांसफर को लेकर काम कर रहा है. इससे जुड़ा नया फीचर जल्द ही इनेबल करने की योजना है. इससे यूजर्स को एक एंड्रॉएड से दूसरे में चैट डाटा ट्रांसफर करने में आसानी होगी. इसके साथ ही रिपोर्ट स्टेटस अपडेट फीचर पर भी काम किया जा रहा है.

मैसेंजिंग प्लेटफॉर्म के रूप में व्हाट्सएप का इस्तेमाल तेजी से हो रहा है. भारत में 55 करोड़ से भी ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. जबकि, दुनियाभर में 200 करोड़ से ज्यादा लोग इसे इस्तेमाल करते हैं और यह दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मोबाइल मैसेंजर एप्लीकेशन है. व्हाट्सएप समय-समय पर यूजर्स की सहूलियत के लिए बदलाव करता रहता है. अब वह नए फीचर्स को लाने की तैयारी कर रहा है.

Health Update : रोजाना खाएं दो अंडे, विटामिन D और B2 की कमी होगी दूर, मिलेंगे और भी फायदे


मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सऐप कथित तौर पर ‘चैट ट्रांसफर’ नामक एक नई सुविधा पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को एक स्थानीय नेटवर्क का उपयोग कर अपने डेटा को एक एंड्रॉइड डिवाइस से दूसरे में स्थानांतरित करने की अनुमति देगा. माना जा रहा है कि इससे यूजर्स को बिना बैकअप लिए चैट का डाटा ट्रांसफर करने में सहूलियत होगी.

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) कथित तौर पर एंड्रॉइड बीटा पर एक नए ‘रिपोर्ट स्टेटस अपडेट’ फीचर पर भी काम कर रहा है. इस फीचर की मदद की यूजर्स को ‘रिपोर्ट स्टेटस अपडेट’ देखने में आसानी होगी और वह जान सकेंगे कि किसने कब अपना व्हाट्सऐप स्टैटस बदला है.

Interesting News : पुलिस कॉन्स्टेबल ने छुट्टी के लिए लिखा Unique Application, कुछ दिनों पहले ही हुई है शादी…


व्हाट्सएप फीचर्स में समय-समय पर बदलाव


व्हाट्सएप अपने यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए समय-समय पर फीचर्स में बदलाव करता रहता है. इससे पहले व्हाट्सऐप एक सेल्फ मैसेजिंग फीचर का परीक्षण कर रहा है, जिससे यूजर्स खुद को मैसेज भेज सकते हैं. इस फीचर से यूजर्स किसी भी संदेश या ऑडियो, इमेज आदि को याद रखने या सेव करने के लिए दूसरे को भेजने की जरूरत नहीं पड़ेगी. वहीं, उससे पहले व्हाट्सएप ने ग्रुप एडमिन को और ज्यादा पॉवर देने के लिए मैसेज डिलीट करने के फीचर की शुरुआत की थी. इस फीचर से ग्रुप पर अभद्र संदेश या अपमानजनक संदेशों के प्रसार को रोकने में मदद मिली है.