भाजपा का दोहरा चरित्र उजागर, पहले डिजाइन बनाया अब कर रहे विरोध- महापौर

रायपुर, 07 जनवरी राजधानी रायपुर के साइंस कालेज और खेल मैदान की बाउंड्रीवाल तोड़कर बनाई जा रही चौपाटी पर भाजपा ने हमला तेज कर दिया है। जहां आज भाजपा इसके विरोध में प्रदर्शन करेगी। वहीं इसके पहले कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर जीई रोड पर बन रहे चौपाटी का भाजपा द्वारा विरोध किए जाने को लेकर सवाल उठाया। इस प्रेस कांफ्रेंस में सुशील आनंद शुक्ला, महापौर एजाज ढेबर, निगम सभापति प्रमोद दुबे, ज्ञानेश शर्मा समेत अन्य नेता मौजूद रहे। इस दौरान कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि 90 फीसदी काम हो जाने के बाद, उसका विरोध करना भाजपा की निम्न स्तर की मानसिकता को दर्शाता है।

READ MORE : CG ACCIDENT : दर्दनाक सड़क हादसे में दों की मौत, 1 की हालत गंभीर

महापौर एजाज ढेबर ने कहा यूथ हब जो बन रहा है, वो 4 जून 2018 का प्रस्ताव है। इसका स्थल निरीक्षण तत्कालीन मंत्री राजेश मूणत ने अधिकारियों के साथ किए थे। महापौर ने आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री राजेश मूणत जिसका विरोध कर रहे हैं उसका 2018 में ड्राइंग डिजाइन उन्होंने बनवाया। उसी काम को हमने आगे बढ़ाया। इसमें तत्कालीन कलेक्टर, कमिश्नर समेत सभी अधिकारियों की सहमति थी। जगह तय होने के बाद उसमें काम शुरू हुआ। महापौर ने राजेश मूणत पर दोहरी राजनीति करने का आरोप लगाया। महापौर ने कहा कि मास्टर प्लान की जरूरत स्थाई निर्माण पर होता है, यहां स्थायी निर्माण नहीं हो रही है। भाजपा सरकार के समय तय प्लान के अनुसार काम हो रहा है। साथ ही कहा, राजेश मूणत अपनी राजनीति चमकाने, अपनी टिकट बचाने के लिए राजनीति कर रहें है।

बता दें कि राजधानी में साइंस कालेज मैदान के पास निगम चौपाटी बना रहा है। इसके खिलाफ पूर्व मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि एजुकेशन हब में किसी भी कीमत में चौपाटी नहीं बनने देंगे। उन्होंने चेतावनी दी है कि चौपाटी का प्लान एक जनवरी तक रद्द नहीं किया तो वह अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे।

READ MORE : केंद्रीय गृहमंत्री के आमसभा स्थल में सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर तानाशाही निकलवाए जा रहे जैकेट्स, सुरक्षाकर्मियों से मीडियाकर्मियों की हुई तीखी बहस, अंततः जीते मीडियाकर्मी, कार्यक्रम में अव्यवस्थाओं का आलम

कालेज और विश्वविद्यालयों के पूर्व छात्रसंघ ने खोला मोर्चा

साइंस कालेज के नाइट चौपाटी के विरोध में पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष प्रखर मिश्रा के नेतृत्व में विरोध रैली निकाली गई। चौपाटी के विरोध में अब कालेजों के छात्र व छात्र नेता भी आ गए हैं। इस रैली में विभिन्न कालेजों के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्षों ने जबरदस्त विरोध प्रकट किया। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष प्रखर मिश्रा ने बताया कि रैली में पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, शास.नागार्जुन (साइंस कालेज) महाविद्यालय, शास. जे. योगानंदम छत्तीसगढ़ महाविद्यालय और नालंदा परिसर में पढ़ने वाले सैकड़ों छात्र शामिल हुए। विद्यार्थियों ने मार्च करते हुए स्मार्ट सिटी द्वारा बनाए जा रहे साइंस कालेज के पास स्टूडेंट जोन का व्यवसायीकरण नहीं करने की मांग की। छात्रों ने यह निर्णय लिया है कि यदि शीघ्र चौपाटी का निर्माण नहीं रोका गया तो छात्र नेता उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।