छुट्टी से लौटे कर्मियों का हो रहा कोविड टेस्ट कोरोना के नए वैरियंट को लेकर औद्योगिक उपक्रमों के प्रबंधक हुए अलर्ट

कोरबा,03जनवरी(वेदांत समाचार)।देश में काेराेना संक्रमण के खतरे काे देखते हुए जहां सर्तकता बरती जा रही है, वहीं जिले के औद्याेगिक उपक्रम काेराेना के नए वैरिएंट से वेंटिलेटर पर न पहुंचे इसलिए प्रबंधक अलर्ट है। इसके लिए शीतकालीन या अन्य वजह से लंबी छुट्टी पर बाहर से लाैटकर आने वाले अधिकारियाें-कर्मचारि याें काे उपक्रम में एंट्री से पहले उनका काेविड टेस्ट कराया जा रहा है।

यह मेडिकल काॅलेज अस्पताल के काेविड टेस्ट सेंटर का रिकार्ड बता रहा है, जहां अस्पताल से संदिग्ध मरीज कम पहुंच रहे हैं, लेकिन उपक्रमाें से भेजे गए अधिकारी-कर्मचारी व मजदूर ज्यादा संख्या में पहुंचकर टेस्ट करा रहे हैं। अस्पताल प्रबंधक के मुताबिक नए वैरिएंट के लिए अलर्ट जारी हाेने से पहले जहां प्रतिदिन औसतन 40 लाेग काेविड (एंटीजन ) कराने पहुंचते थे। अब संख्या दाेगुनी के करीब पहुंच रही है, लेकिन ज्यादातर लाेग अस्पतालाें से नहीं बल्कि औद्याेगिक उपक्रमाें से भेजे जा रहे हैं। सोमवार को करीब 90 लोगों ने कोविड टेस्ट कराया है। ज्यादातर मजदूर बालकाे प्लांट से पहुंच रहे: काेविड टेस्ट सेेंटर के कर्मचारियाें के मुताबिक औद्याेगिक उपक्रमाें से काेविड टेस्ट के लिए आने वाले लाेगाें में ज्यादातर मजदूर है, जाे बालकाे प्लांट से पहुंच रहे हैं। दरअसल बालकाे में विस्तार प्राेजेक्ट के लिए काम चल रहा है।

लक्षण दिखने पर कराया जा रहा है कोविड टेस्ट:मेडिकल कॉलेज अस्पताल के संयुक्त संचालक अस्पताल अधीक्षक डॉ. गोपाल कंवर के मुताबिक अस्पताल में आने वाले मरीजों में कोरोना के लक्षण दिखने पर उनकी कोविड टेस्ट कराया जा रहा है। टेस्ट सेंटर में बाहर से भी अब पहले से अधिक संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। ऐसे ज्यादातर लोग प्लांट से जुड़े है।