अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी ने ली प्राचार्यों की बैठक परीक्षा फार्म भरने के दौरान हुई गलतियों का सुधार कॉलेजों को ही करना पड़ेगा

कोरबा,03जनवरी(वेदांत समाचार)। बीते दिनों अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी ने संबद्ध सभी शासकीय व अशासकीय कॉलेजों के प्राचार्यों के साथ डाटा एंट्री करने वाले कम्प्यूटर ऑपरेटर्स की बैठक आयोजित की थी। जिसमें संबंधित कॉलेजों में कक्षावार छात्राें के प्रवेश की स्थिति, विभागाध्यक्षों की स्थिति, बंदोबस्ती निधि की जानकारी, संबद्धता हेतु निर्धारित शर्तों की पूर्ति पालन प्रतिवेदन, अधूरे पाठ्यक्रम में प्रवेशित छात्र जो अन्य यूनिवर्सिटी से हैं या जिनकी गेप है ऐसे छात्र-छात्राओं की जानकारी मांगी गई थी।

प्राचार्यों की बैठक प्रभारी कुलसचिव शैलेन्द्र दुबे, परीक्षा नियंत्रक डॉ.प्रवीण पाण्डेय, डॉ.एचएस होता, उप कुलसचिव नेहा राठिया और नेहा यादव ने ली है। यूनिवर्सिटी द्वारा बैठक में शामिल प्राचार्यों से कहा गया है कि छात्रों को जो भी समस्याएं हो रही हैं उसकी समाधान कॉलेज अपने स्तर ही करें। कॉलेजों को आईडी और पासवर्ड दिया जाएगा, वे अपने आईडी से ही छात्रों के परीक्षा फार्म मेें हो रही गलतियों का सुधार करेंगे।

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ.आरके सक्सेना ने बताया कि बैठक में कहा गया है कि सभी कॉलेजों को समय पर संबद्धता लेना होगा। साथ ही बीते साल की तरह अगर कॉलेज संबद्धता नहीं लेंगे, तो छात्रों को परीक्षा में बैठने नहीं मिल पाएगा। ऐसी स्थिति न बने इसलिए इन विसंगतियों को पहले से दूर करना होगा। बैठक में परीक्षा के माध्यम को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। कोविड-19 की स्थिति सामान्य होने से परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी। इसलिए इसे लेकर छात्रों के मन में किसी तरह की शंका नहीं होनी चाहिए। बैठक में कहा गया है कि परीक्षा फार्म भरने की प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही उसके दो सप्ताह के अंदर सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू करा दी जाएंगी। वार्षिक परीक्षा वाले विभागों की जनवरी में आंतरिक परीक्षा पूरी कराने कहा गया है। ताकि समय पर मुख्य परीक्षा शुरू कराई जा सके।