फेफड़ों को सेहतमंद रखने के लिए पिएं ये जूस, सांस संबंधी समस्याएं रहेंगी दूर

सेब का जूस - सेब के जूस में विटामिन ए और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. ये फेफड़ों के कार्य को बेहतर बनाने का काम करता हैं. ये फेफड़ों को डिटॉक्स करते हैं. इसलिए आप सेब के जूस का सेवन भी कर सकते हैं.

सेब का जूस – सेब के जूस में विटामिन ए और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. ये फेफड़ों के कार्य को बेहतर बनाने का काम करता हैं. ये फेफड़ों को डिटॉक्स करते हैं. इसलिए आप सेब के जूस का सेवन भी कर सकते हैं.

कद्दू का जूस - कद्दू के जूस में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. इसमें कैरोटेनॉयड्स और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं. ये फेफड़ों को फ्री रेडिकल्स के नुकसान से बचाने का काम करते हैं. ये इंफेक्शन से लड़ते हैं.

कद्दू का जूस – कद्दू के जूस में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. इसमें कैरोटेनॉयड्स और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं. ये फेफड़ों को फ्री रेडिकल्स के नुकसान से बचाने का काम करते हैं. ये इंफेक्शन से लड़ते हैं.

हरी-पत्तेदार सब्जियों का जूस - आप पालक, केल और मेथी आदि से बने जूस का सेवन कर सकते हैं. इनमें आयरन, पोटैशियम, कैल्शियम और कैरोटीनॉइड होता है. इसके अलावा इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. ये सूजन को कम करते हैं. ये फेफड़ों के कार्य को बेहतर बनाते हैं.

हरी-पत्तेदार सब्जियों का जूस – आप पालक, केल और मेथी आदि से बने जूस का सेवन कर सकते हैं. इनमें आयरन, पोटैशियम, कैल्शियम और कैरोटीनॉइड होता है. इसके अलावा इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. ये सूजन को कम करते हैं. ये फेफड़ों के कार्य को बेहतर बनाते हैं.

चुकंदर - चुकंदर में आयरन होता है. चुकंदर में विटामिन और मिनरल होता है. इसमें मैग्नीशियम और पोटैशियम भरपूर मात्रा में होता है. आप चुकंदर के जूस का सेवन कर सकते हैं. इससे लंग्स फंक्शन को बेहतर बनाने में मदद मिलती है.

चुकंदर – चुकंदर में आयरन होता है. चुकंदर में विटामिन और मिनरल होता है. इसमें मैग्नीशियम और पोटैशियम भरपूर मात्रा में होता है. आप चुकंदर के जूस का सेवन कर सकते हैं. इससे लंग्स फंक्शन को बेहतर बनाने में मदद मिलती है.