ट्विटर पर आज से बड़ा बदलाव, कंटेंट कर सकेंगे एडिट, प्रोफाइल फोटो बदलने पर गायब हो जाएगा ब्लू टिक

नई दिल्ली ,12 दिसम्बर । ट्विटर सोमवार को अपनी सर्विस री-लॉन्च करने जा रहा है। इसके बाद यूजर्स पैसे देकर ब्लू टिक हासिल कर सकेंगे। ब्लू सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स को कंटेंट एडिट के अलावा कई सुविधाएं अलग से मिलेंगी। हालांकि यूजर्स 30 मिनट के भीतर ही कंटेंट को एडिट कर सकेंगे। इसके अलावा 1080p वीडियो भी अपलोड कर सकेंगे। साथ ही लंबे ट्वीट भी किए जा सकेंगे। सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स के ट्वीट को प्राथमिकता मिलेगा और उन्हें सामान यूजर्स की तुलना में 50 फीसदी कम विज्ञापन दिखेंगे।

एप्पल यूजर्स के लिए सर्विस महंगी

Apple IOS यूजर्स के लिए ये सर्विस महंगी रहेगी। कंपनी की तरफ से घोषणा करते हुए कहा गया है कि ट्विटर ब्लू सोमवार 12 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। यह सर्विस वेब पर 8 डालर प्रति माह होगी, जबकि Apple IOS में साइन अप करने पर फीस 11 डालर प्रति माह रखी गई है।

ऐसा करने पर हट जाएगा ब्लू टिक

अगर यूजर्स अपनी प्रोफाइल पर फोटो या नाम बदलते हैं तो उनका ब्लू टिक हटा दिया जाएगा और फिर से वैरिफिकेशन के बाद फिर से ब्लू टिक दिया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपनी ने ऐसे यूजर्स पर सख्ती करने के लिए इस फीचर को लॉन्च किया है, जो किसी भी विशेष कैंपेन या विरोध में प्रोफाइल फोटो और नाम बदल लेते हैं।

आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने जानकारी देते हुए बताया, सब्सक्राइबर अपने हैंडल, डिस्प्ले नाम या प्रोफाइल फोटो को बदल सकेंगे, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं तो उनका अस्थायी रूप से ब्लू टिक हटा दिया जाएगा और उनके अकाउंट का दोबारा वैरिफिकेशन किया जाएगा।