क्रेन लेकर पहुंची पुलिस, रिंग रोड से कंडम वाहनों को हटाया

अंबिकापुर। रिंग रोड में बेतरतीब खड़ी रहने वाली भारी वाहनों के कारण हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए आखिरकार पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। गुरुवार की रात खड़ी ट्रक से टकरा जाने के कारण स्कूटी चालक की मौत के बाद शुक्रवार रात को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रिंग रोड में जांच अभियान चलाया। इस दौरान बेतरतीब ढंग से खड़े 28 वाहनों से जुर्माना वसूला गया।

कंडम और बिगड़े वाहनों को क्रेन के सहारे रिंग रोड से हटाकर दूर स्थानांतरित कर दिया गया।पुलिस ने चेताया है कि रिंग रोड का उपयोग पार्किंग के रूप में किसी भी स्थिति में नहीं होने दिया जाएगा। यदि अब भी वाहन मालिक व्यवस्था में सहयोग नहीं करेंगे तो उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।रिंग रोड में अव्यवस्थित यातायात को लेकर नईदुनिया ने समय-समय पर शासन, प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया था। इसके पहले भी पुलिस द्वारा रिंग रोड पर अभियान चलाकर बेतरतीब ढंग से खड़ी रहने वाली ट्रकों, बसों के विरुद्ध कार्रवाई की गई थी। वाहन मालिकों तथा चालकों को समझाइश भी दी गई थी कि वे रिंग रोड का उपयोग पार्किंग के रूप में ना करें। पुलिस ने चालानी कार्रवाई भी की थी।

पुलिस के दूसरे कार्यों में व्यस्त हो जाने के बाद वाहन मालिक फिर से व्यवस्था बिगाड़ने में लग गए थे। इस बीच गुरुवार की रात रिंग रोड पर खड़ी बोरवेल वाहन से टकरा जाने से युवक की मौत के बाद शुक्रवार शाम से ही पुलिस ने रिंग रोड पर जांच अभियान चलाया। पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस टीम ने समूचे रिंग रोड का भ्रमण किया। पुलिस टीम द्वारा रिंग रोड में खड़े बेतरतीब वाहन जिसमे चार ट्रक, 10 कार, एक पिकअप वाहन एवं 13 दोपहिया वाहनों कुल 28 वाहनों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 13 हजार 900 रुपए की चालानी कार्रवाई की गई।कार्रवाई के दौरान ख़राब पड़े मालवाहक वाहनो को क्रेन की मदद से अन्यत्र जगह पर स्थानांतरित किया गया एवं रिंग रोड मे खड़े अन्य वाहनों पर चलानी कार्यवाही कर कड़ी कार्यवाही की जा रही हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने बताया कि रिंग रोड की यातायात व्यवस्था सुधारने पुलिस प्रतिबद्ध है।कार्रवाई के दौराननगर पुलिस अधीक्षक स्मृतिक राजनाला, यातायात उप पुलिस अधीक्षक कामता सिंह दीवान , यातायात प्रभारी जयराम चेरमाको, थाना प्रभारी कोतवाली रुपेश नारंग, चौकी प्रभारी मणिपुर सरफराज फिरदौसी एवं यातायात पुलिस की टीम शामिल रही।