चिली पोटैटो को एक्सट्रा क्रिस्पी बनाने के लिए फॉलो करें यह तरीका, जानें स्मार्ट कुकिंग टिप्स

ब्रेड का पैकेट एक बार खोलने के बाद ही ब्रेड पहले जितनी फ्रेश नहीं रह पातीं। आप इसे फ्रिज में रखें या फिर बाहर। दोनों ही तरह से ब्रेड सूखी-सूखी लगने लगती है। ऐसे में आपका ब्रेड खाने का मन नहीं करता है। कई लोग तो ऐसे होते हैं, जो ब्रेड को फेंक देते हैं। ऐसे में गौर करें, तो ब्रेड चाहे खाने में अच्छी न लगे लेकिन खराब नहीं होती। ऐसे में खाने की चीज को डस्टबिन में फेंकने से अच्छा है कि आप कोई और डिश बनाने के लिए इस ब्रेड का इस्तेमाल कर लें। आज हम आपको ऐसे ही कुकिंग हैक्स बता रहे हैं। 

क्रिस्पी चिली पोटैटो 
क्रिस्पी चिली पोटैटो बनाने के लिए आलू काटकर कुछ देर इसे फ्रिज में या फिर चिल्ड वॉटर में रख दें। इससे चिली पोटैटो और भी ज्यादा क्रिस्पी बनेंगे। 

चिपचिपी भिंडी को कैसे बनाएं क्रिस्पी 
आप जब भी भिंडी बनाते हैं, तो क्या यह चिपचिपी बनती है? अगर ऐसा है, तो आपको भिंडी बनाते समय इसमें एक नींबू निचोड़ना है। इससए भिंडी का चिपचिपापन दूर हो जाएगा। फिर भिंडी को भूनते रहें। यह क्रिस्पी बनेगी। 


सॉफ्ट ऑमलेट बनाने का तरीका 
आपको सॉफ्ट ऑमलेट बनाने के लिए अंडे फेंटते टाइम इसमें 2-3 चम्मच दूध डालकर फेंटना है। इससे ऑमलेट सॉफ्ट और स्वादिष्ट बनेगा। बच्चों को यह ऑमलेट खासतौर पर पसंद आएगा। 

ग्रेवी में तेल ज्यादा होने पर क्या करें 
आप कोई सब्जी बनाते हैं लेकिन जब इसमें तेल या घी ज्यादा हो जाता है, तो इसे दो घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। सब्जी जब ठंडी हो जाएगी, तो तेल या घी ऊपर की तरफ आ जाएगा। फिर आप चम्मच की मदद से एक्सट्रा ऑयल निकाल सकते हैं।