KORBA : राज्य सब-जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2022 का हुआ आगाज, राजस्व मंत्री ने किया प्रतियोगिता का उद्घाटन

कोरबा 02 नवम्बर । राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आज 21 वीं छत्तीसगढ़ राज्य सब-जूनियर चैम्पियनशिप 2022 का उद्घाटन किया। उन्होने निगम आवासीय परिसर मंे नवनिर्मित एकलव्य स्पोटर््स एरिना बैडमिंटन कोर्ट को खिलाड़ियों, खेल प्रेमियों एवं जनता की सेवा में समर्पित किया। इस मौके पर राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल एवं महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कोर्ट में बैडमिंटन खेल में अपने हाथ आजमाएं, विभिन्न जिलों से आए हुए खिलाड़ियों एवं जिला बैडमिंटन संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों को बधाई व शुभकामनाएं दी।


जिला बैडमिंटन संघर के आयोजकत्व में नगर निगम आवासीय परिसर स्थित मनोरंजनगृह में राज्य सब-जूनियर चैम्पियनशिप 2022 का आगाज आज हुआ। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में अपनी गरिमामयी उपस्थिति प्रदान करते हुए चैम्पियनशिप का विधिवत उद्घाटन किया, उक्त परिसर में पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में स्वीकृत तथा 01 करोड़ 02 लाख रूपये की लागत से निर्मित कराए गए बैडमिंटन कोर्ट का लोकार्पण भी राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के करकमलों से सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि कोरबा के सर्वागीण विकास के साथ-साथ कोरबा में खेलों के विकास के लिए मैं पूरी प्रतिबद्ध हॅूं, इस दिशा में विगत 07-08 वर्षो के दौरान कोरबा में व्यापक रूप से कार्य भी किए गए हैं, तो वहीं दूसरी ओर कोरबा में स्पोटर््स एकेडमी की स्थापना के प्रथम चरण का कार्य प्रारंभ हो चुका है। उन्होने विभिन्न जिलों से आए प्रतियोगिता के खिलाड़ियों एवं कोरबा बैडमिंटन संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों को अपनी शुभकामनाएं दी, खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेलने के संबंध में मार्गदर्शन दिया।

कोरबा के सम्पूर्ण विकास में कोई अवरोध नहीं

इस मौके पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आगे कहा कि कोरबा के विकास सम्पूर्ण विकास में किसी प्रकार का अवरोध नहीं आने दिया जाएगा, कोरबा की जनता ने मुझ पर विश्वास व्यक्त किया है, मैं उनके विश्वास पर खरा उतरू, यह मेरा दायित्व है। उन्होने कहा कि कोरबा में मेडिकल कालेज, स्पोटर््स अकादमी, सड़कों का निर्माण, स्कूलों का निर्माण व जीर्णोद्धार, पानी, बिजली से जुड़ी सभी समस्याओं का सम्पूर्ण निदान, घर-घर में नल कनेक्शन, बरसों से अंधेरे में डूबी बस्तियों में बिजली की सुविधा सहित अन्य अधोसंरचनात्मक विकास हमारी महत्वपूर्ण उपलब्धियॉं हैं, मेरा निरंतर प्रयास है कि कोरबा का कोई भी नागरिक मूलभूत सुविधाओं से संबंधित समस्याओं का सामना न करें, उसे सभी सुविधाएं सहज रूप से मिले।

खेलों के विकास में राजस्व मंत्री की भूमिका अविस्मरणीय

इस मौके पर कोरबा जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष एवं निगम के पूर्व आयुक्त अशोक शर्मा ने कहा कि कोरबा के सर्वागीण विकास के साथ-साथ यहॉं खेलों के विकास के लिए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपना जो योगदान दिया है, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होने कहा कि खेल के क्षेत्र में कोरबा को जो भी मिला उसमें केन्द्रीय भूमिका राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल की रही हैं। बैडमिंटन प्रतियोगिताओं के आयेाजन हेतु कोर्ट की कमी न हो, इसके लिए मंत्री जी से आग्रह किया गया, उन्होने तत्काल इस पर अपनी सैद्धांतिक सहमति दी, पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में स्वीकृत दिलाई और आज सर्वसुविधायुक्त बैडमिंटन कोर्ट हम सबको प्राप्त हो चुका है। उन्होने कहा कि सभी खेल संघों को कार्यालय उपलब्ध हों, इसकी पहल भी राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के द्वारा की गई, यह कार्य प्रक्रिया में है तथा जल्द ही खेल संघों को अपने कार्यालय भवन उपलब्ध हो सकेगे। संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एस.पी.रेगे ने केारबा जिला बैडमिंटन संघ का प्रस्तुत करने के साथ ही 21वीं छत्तीसगढ़ राज्य सब-जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2022 की विस्तृत जानकारी समक्ष मंे रखी।


इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुंदर सोनी, कोरबा जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अशोक शर्मा, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया, एम.आई.सी.सदस्य सपना चौहान, प्रदीप जायसवाल, पार्षद अनुज जायसवाल, संतोष लांझेकर, एल्डरमेन रूपा मिश्रा व अभिनव तिवारी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुकेश राठौर, कुसुम द्विवेदी, शाहिदा कुरैशी, छेदीलाल साहू, मकबूल खान, मोहम्मद शाहिद, आनंद पालीवाल, कोरबा जिला बैडमिंटन संघ के सचिव गोपाल शर्मा, कोषाध्यक्ष मधु पाण्डेय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ.शिरीन लाखे, सुधीर रेगे, डॉ.संजय अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, उपाध्यक्ष डॉ.डी.के.श्रीवास्तव, डॉ.बी.बी. बोडे, डॉ.एस.चंदानी, भूषण उरावं, मुख्य संयोजक मनीष गुप्ता, संयुक्त जे.सामन्तो, डॉ.संजय तिवारी व राकेश मसीह, कार्यकारणी सदस्य डॉ.प्रिंस जैन, सुधांशु शर्मा, अमित भोजासिया, कमल मोटवानी, स्वाति रेगे, लीलाधर पटेल, मधु पाण्डेय, निगम के कार्यपालन अभियंता आर.के.माहेश्वरी, एन.के.नाथ, एम.एन.सरकार, उपायुक्त पवन वर्मा, योगेश राठौर आदि के साथ विभिन्न जिलो से आए खिलाड़ीगण व अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।