जज की टिप्पणी से आहत वकील ने की आत्महत्या, शव लेकर हाईकोर्ट पहुंचे साथी…

जबलपुर 01,अक्टूबर। मध्यप्रदेश के जबलपुर हाईकोर्ट में अधिवक्ता के आत्‍महत्‍या को लेकर साथी वकीलों ने जमकर हंगामा कर दिया। वकीलों ने शव रखकर कोर्ट परिसर में प्रदर्शन किया साथ ही तोड़फोड़ करते हुए आगजनी की कोशिश भी की। इस दौरान सुरक्षा अधिकारी से हाथापाई भी की। सूचना मिलते ही एसटीएफ ने की हाईकोर्ट में मोर्चा संभाल लिया है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को जमानत आवेदन पर सुनवाई के दौरान वकील अमित साहू पर जस्टिस संजय द्विवेदी ने विपरीत टिप्पणी कर दी थी। इससे अमित इतने आहत हुआ कि उसने आत्महत्या कर ली। साथी अमित साहू का शव लेकर हाईकोर्ट पहुंचे जहा जमकर प्रदर्शन किया। नाराज वकीलों ने चीफ जस्टिस की कोर्ट में तोड़फोड़ कर दी। सुरक्षा अधिकारी से हाथापाई भी की।

यह भी पढ़े:-नए इंटरनेट युग का होगा आगाज : पीएम मोदी लॉन्च करेंगे 5G सर्विस…

शव लेकर हाईकोर्ट पहुंचे वकीलों ने किया प्रदर्शन
जानकारी मिलते ही वकील अमित का शव लेकर हाईकोर्ट पहुंच गए। यहां उन्होंने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। आक्रोशित वकीलों ने कोर्ट में तोड़फोड़ शुरू कर दी। सुरक्षा अधिकारी से भी हाथापाई की। साथ ही वकील कोर्ट में ही धरने पर बैठ गए। वहीं, स्थिति को संभालने के लिए पुलिस ने वकीलों पर लाठीचार्ज किया। प्रदर्शनकारी वकीलों ने अधिवक्ता मनीष दत्त के चैंबर समेत दूसरे वकीलों के चैंबर में भी आग लगाने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि हंगामा कर रहे अधिकतर वकील जिला कोर्ट के हैं।