महिलाओं ने अवैध शराब के खिलाफ खोला मोर्चा

खरसिया,28सितम्बर। ग्राम खड़गांव की महिलाओं ने अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गांव की महिलाएं एकत्र होकर एसडीओपी कार्यालय पहुंची और अवैध शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ महिलाओं का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। एक के बाद एक गांवों में महिलाएं शराब के खिलाफ आवाज उठा रही हैमंगलवार को गांव की महिलाएं बड़ी संख्या में एकत्र होकर एसडीओपी कार्यालय पहुंची, जहां एसडीओपी निमिषा पांडेय को  शिकायत कर बताया कि बरगढ़ खोला अंतर्गत ग्राम खड़गांव में महुआ दारू बनाया जा रहा है, जो बरगढ़ खोला का दारू भट्ठा कहलाता है। आस पास के ग्रामीण दारू पीने जाते हैं, प्रत्येक गाँव से नवयुवक लोग ज़्यादातर पी रहे हैं। नशा की आदि होने के कारण कई नवयुवकों की मृत्यु हो चुकी है तथा कई व्यक्तियों के पास दारू पीने हेतु पैसा न होने के कारण आस पास में चोरी एवं बदमाशी की घटना बदती रही है। 

यह भी पढ़े:-अभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु दलों का किया गया गठन

वहीं उन्होंने कहा कि आने वाली पीड़ी को देखते हुए ग्राम खड़गांव में बन रहे महुआ दारू को बंद कराया जावे एवं आवश्यक कार्यवाही नहीं होने पर हम महिलाओं द्वारा अपने स्तर पर उग्र कार्यवाही हेतु मजबूर होना पड़ेगा